झारखंड

jharkhand

Giridih News: भाजपा नेताओं पर एफआईआर की तैयारी, एसडीएम ने दिए निर्देश, बगैर अनुमति संकल्प यात्रा करने का आरोप

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 7, 2023, 1:45 PM IST

भाजपा के द्वारा 6 सितंबर को सरिया में संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया. इस यात्रा को लेकर एसडीएम कुंदन कुमार ने एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है. उन्होंने अनुमति नहीं लेने की बात कही है. वहीं भाजपा के पूर्व विधायक नागेंद्र महतो ने कहा है कि कार्यक्रम को लेकर बीडीओ को आवेदन दिया गया था.

SDM directed to register FIR against BJP leaders for Sankalp Yatra without permission in Giridih
SDM directed to register FIR against BJP leaders for Sankalp Yatra without permission in Giridih

गिरिडीह: डुमरी उपचुनाव को लेकर जिले भर में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बावजूद भाजपा के द्वारा संकल्प यात्रा करने को लेकर प्रशासन के द्वारा कार्रवाई की जाएगी. बीजेपी पर बिना अनुमति के यात्रा के आयोजन का आरोप है. एसडीएम इस बाबत निर्देश जारी किया है. जल्द ही एफआईआर दर्ज की जाएगी.

बता दें ककि बगोदर-सरिया एसडीएम कुंदन कुमार के द्वारा फ्लाइंग स्कॉयड टीम को एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही एफआईआर की तैयारी में टीम जुट गई है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि किन-किन लोगों खिलाफ मामला दर्ज होगा. आज हीं एफआईआर दर्ज होने की संभावना है.

बता दें कि 6 सितंबर को सरिया में भाजपा के द्वारा संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया था. इसके तहत ठाकुरबाड़ी मैदान में संकल्प सभा का आयोजन किया गया था. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी उपस्थित थे. हालांकि संकल्प यात्रा पूर्व से तय था और इसकी तैयारी भी एक सप्ताह से चल रही थी. एसडीएम कुंदन कुमार का कहना है कि संकल्प यात्रा के लिए अनुमति नहीं ली गई थी, जबकि डुमरी उपचुनाव को लेकर जिले भर में आदर्श आचार संहिता लागू है.

कार्यक्रम को लेकर बीडीओ को दिया गया था आवेदनःइधर बगोदर के पूर्व विधायक सह भाजपा के वरीय नेता नागेंद्र महतो ने कहा है कि संकल्प यात्रा को लेकर सरिया बीडीओ को आवेदन दिया गया था. जिसकी रिसीविंग कॉपी पार्टी के पास है. कहा है कि सरकार के इशारे पर अगर प्रशासन के द्वारा मामले में एफआईआर की जाती है, तब इसका जवाब दिया जाएगा. भाजपा केस और मुकदमा से नहीं डरती है. साथ ही भाजपा अनुशासन की पार्टी है. कहा है कि पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष अजय यादव के द्वारा सरिया बीडीओ के नाम पर आवेदन दिया गया था. उन्होंने कहा है कि भाजपा की संकल्प यात्रा से सरकार घबरा गई है और इस तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details