झारखंड

jharkhand

Engineering Student Murder Case: गिरिडीह में छात्र की हत्या से नाराज है जनता, जगह-जगह कैंडल मार्च निकाल कर जताया विरोध

By

Published : Feb 8, 2023, 10:21 PM IST

दिनदहाड़े छात्र की हत्या कर शरीर को आग के हवाले करने की घटना से हर वर्ग आक्रोशित है. मंगलवार की इस घटना के विरोध में लोग बुधवार को भी सड़क पर उतरे. जगह-जगह कैंडल मार्च निकाला गया.

Engineering Student Murder Case
हत्या से नाराज युवकों ने निकाला कैंडल मार्च

देखें पूरी खबर

गिरिडीह:कोटा में इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे छात्र की गिरिडीह में निर्मम हत्या के विरोध में गिरिडीह में लगातार प्रदर्शन हो रहा है. जहां मंगलवार को लाश मिलने के बाद रात में सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई. वहीं बुधवार को भी प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा. बुधवार को गिरिडीह शहरी इलाके के अलावा, बिरनी-बगोदर में कैंडल मार्च निकाला गया.

ये भी पढ़ें:Murder in Giridih: गिरिडीह में छात्र की हत्या से नाराज लोगों ने किया सड़क जाम, एसपी ने गठित की एसआईटी

अभाविप ने जताया विरोध: शहर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया. इस दौरान छात्रों ने सरकार से लेकर प्रशासन के खिलाफ खूब नारेबाजी की. टावर चौक पर मृतक विशाल सिंह की तस्वीर रखकर कैंडल जलाया गया. यहां पर दो मिनट का मौन धारण कर मृतक को श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान छात्रों ने कहा कि दिनदहाड़े छात्र की हत्या कर दी गई, यह बताता है कि किस तरह अपराधी बेलगाम हो गए हैं. जिस तरह हत्या कर विशाल के शव को जलाया गया. वह अपराधियों की क्रूरता को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि घटना का न सिर्फ जल्द उदभेदन हो, बल्कि दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाई जाए. छात्रों ने खंडोली में पुलिस पिकेट खोलने की भी मांग रखी. इस दौरान अभाविप के प्रदेश सह सोशल मीडिया प्रभारी आशीष सिंह, आकाश श्रीवास्तव, अक्षय कुमार, उज्जवल तिवारी, बबलू यादव, नीरज चौधरी, ऋषि त्रिवेदी, विकास वर्मा, राजेश यादव, शशिकांत वर्मा समेत कई युवक मौजूद थे. वहीं बगोदर में भी कैंडल मार्च निकाला गया. यहां जिला परिषद उपाध्यक्ष छोटेलाल यादव भी शामिल रहे.

क्या है मामला: बता दें कि राजस्थान के कोटा में इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे गिरिडीह के बिरनी थाना इलाके के घाघरा गांव निवासी 17 वर्षीय विशाल सिंह की निर्मम हत्या कर दी गई. विशाल की लाश मंगलवार की शाम को खंडोली तरफ गए सड़क के किनारे झाड़ियों में मिली थी. लाश के पास से मृतक का स्कूटी, मोबाइल और तकरीबन आधा बोतल पेट्रोल मिला था.

हिरासत में तीन युवक: दूसरी तरफ इस मामले को लेकर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस की टीम अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में तीन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. पुलिस हर बिंदू पर जांच कर रही है. यह जांच प्रेम संबंध से लेकर पुरानी रंजिश तक के बिंदुओं पर हो रही है. सूत्र बताते हैं कि कॉल डिटेल से भी महत्वपूर्ण जानकारी मिली है. हालांकि, पुलिस अभी इस मामले पर बहुत कुछ बता नहीं रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details