झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: 11 साल से फरार दो नक्सलियों के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तिहार

By

Published : Jul 11, 2021, 9:52 PM IST

गिरिडीह पुलिस(Giridih Police) ने रविवार को दो नक्सलियों के घर पर इश्तिहार चिपकाया है. इसमें जामताड़ा जिले के रहने वाले अनिल दा उर्फ हामिद अंसारी और जगवाडीह के लोधा हांसदा उर्फ लोहा सिंह शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि दोनों अपराधी पिछले 11 साल से फरार हैं. अब न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई शुरू की गई है.

गिरिडीह
दो नक्सलियों के घर पर पुलिस ने चिपकाया इश्तिहार

गिरिडीहःनक्सल कांड(Naxalite case) में पिछले 11 साल से फरार दो आरोपियों के घर पर मुफस्सिल थाने(Mufassil police station) की पुलिस की ओर से रविवार को इश्तिहार चिपकाया गया है. इसमें जामताड़ा जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के बुटबरिया गांव के अनिल दा उर्फ हामिद अंसारी और जगवाडीह के लोधा हांसदा उर्फ लोहा सिंह शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंःगिरिडीह: तिहरे हत्याकांड में शामिल नक्सली धराया, चार साल से था फरार

इन दोनों नक्सलियों पर मुफस्सिल थाना में कांड संख्या 24/2010 दर्ज है. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से दोनों फरार हैं. अब पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध कुर्की जप्ती की कार्रवाई शुरू की है. इसको लेकर अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने दोनों के खिलाफ इश्तिहार जारी किया है.

13 जुलाई तक अदालत में हाजिर होने का आदेश

अदालत ने दोनों नक्सलियों को 13 जुलाई 2021 तक अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया है. अदालत ने आदेश पर मुफस्सिल थाने की पुलिस नारायणपुर थाना पहुंची और नारायणपुर पुलिस के सहयोग से हामिद तथा लोधा के घर पर पहुंचकर इश्तिहार चिपकाया. अनुसंधानकर्ता ने बताया कि इश्तिहार चिपकाने के बाद निर्धारित तिथि तक दोनों नक्सली न्यायालय में आत्मसमर्पण नहीं करते हैं, तो दोनों के संपत्ति जब्त की जाएगी.

क्या है मामला
वर्ष 2010 में अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने अतिवीर स्पंज फैक्ट्री में घुसकर गार्ड नरेंद्र गुप्ता को गोली मार कर हत्या कर दी. इसके साथ ही रुपये और मोबाइल लूटने के साथ साथ कम्प्रेशन मशीन और मिनी बस में आग लगा दी और नक्सली पोस्टर चिपका कर फरार हो गए थे. आलोक मोदी की लिखित शिकायत पर पीरटांड़ थाने में कांड संख्या 26/2010 दर्ज की गई. इस घटना में पुलिस ने मिथलेश मंडल नामक नक्सली को गिरफ्तार किया, जिसने घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की. इसके साथ ही घटना में शामिल बीरबल दा, जीतन मांझी, लोधा हांसदा उर्फ लोहा सिंह, सुधीर यादव, विपीन मंडल, सुखू मांझी, छोटू मांझी और अनिल दा नक्सलियों का नाम बताया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details