झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: चिकित्सक पिता-पुत्र को पुलिस ने दिया नोटिस, चार दिनों के अंदर थाने में पक्ष रखने का निर्देश

By

Published : Oct 6, 2020, 9:52 AM IST

गिरिडीह में महिला से मारपीट करने के मामले में चिकित्सक पिता-पुत्र को पुलिस ने नोटिस जारी किया है. इसी के तहत चार दिनों के अंदर थाने में पक्ष रखने का निर्देश दिया गया है.

woman assault case in giridih
पिता-पुत्र के खिलाफ जारी नोटिस

गिरिडीह: जमीन खरीद-बिक्री को लेकर मारपीट और पिटाई से गर्भपात होने के आरोपों से घिरे चिकित्सक पिता-पुत्र को नगर पुलिस ने थाने में तलब किया है. पुलिस ने पिता और पुत्र को थाने में आकर अपना पक्ष रखने को कहा है. वहीं दूसरे पक्ष को भी थाना आने को कहा गया है.

पिता-पुत्र के खिलाफ जारी नोटिस

घर की खरीद बिक्री को लेकर हुए विवाद के बीच महिला के साथ मारपीट और मारपीट से महिला की बहू का गर्भपात होने के आरोपों से घिरे जिले के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. सज्जन कुमार डोकानिया और उनके पुत्र डॉ. नीरज डोकानिया को सोमवार को नगर पुलिस ने नोटिस जारी किया है. यह नोटिस धारा 41A दप्रसं के तहत जारी किया गया है. यह नोटिस थाना प्रभारी आदिकांत महतो के निर्देश पर अनुसंधानकर्ता प्रदीप कुमार ने जारी किया है. चिकित्सक पिता-पुत्र को जारी नोटिस में कहा गया है कि उनके विरुद्ध कांड संख्या 191/20 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिसका अनुसंधान प्रारंभ है.

विधि संगत नोटिस प्रेषित

अनुसंधान के क्रम में उनके विरुद्ध लगाए गए आरोपों के संबंध में उनका पक्ष प्राप्त कर अंकित करना आवश्यक है. इसी को लेकर उन्हें विधि संगत नोटिस प्रेषित करते हुए उनसे अपेक्षा की जाती है कि वे अपने उपर लगाए गए आरोपों के संबंध में नोटिस प्राप्ति के चार दिनों के अंदर थाना में आकर कांड के अनुसंधानकर्ता या थाना प्रभारी के समक्ष अपने बचाव में साक्ष्य और अपना पक्ष प्रस्तुत करें.

इसे भी पढ़ें-गिरिडीहः निजी नर्सिंग होम में नवजात बच्ची की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

बहू के गर्भपात होने का आरोप

बता दें कि नगर थाना क्षेत्र के चिरैयाघाट रोड बरमसिया निवासी एक निजी नर्सिंग होम के संचालक चिकित्सक डॉ. डोकानिया और उनके पुत्र समेत तीन-चार अन्य पर इसी मोहल्ले की मीरा सिंह पति दिनेश कुमार ने घर में घुसकर मारपीट करने समेत कई आरोप में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. प्राथमिकी में महिला ने चिकित्सक की पिटाई से बहू के गर्भपात होने का भी आरोप लगाया है. यह मामला जमीन विवाद से जुड़ा है. इन आरोपों को डॉ. सज्जन बेबुनियाद के साथ साजिश बता चुके हैं. वहीं, महिला मीरा उसके पति दिनेश और पुत्र कुमार अभिषेक के विरुद्ध भी चिकित्सक डॉ. डोकानिया ने भी 10 लाख रुपये ठगी करने की प्राथमिकी नगर थाना में दर्ज कराई है. नोटिस जारी करने की पुष्टि कांड के अनुसंधानकर्ता प्रदीप कुमार ने की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details