झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ऑनलाईन शॉपिंग के पार्सल में सेंधमारी करता था कुरियर सुपरवाइजर, गिरफ्तार

गिरीडीह में ऑनलाइन शॉपिंग के पार्सल में सेंधमारी के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में इकॉम नामक कुरियर कंपनी के सुपरवाइजर बबलू कुमार को गिरफ्तार किया गया है. इसके पास से एप्पल समेत कई नामी कंपनियों के 13 मोबाइल, दो टैबलेट और तीन लैपटॉप समेत कई सामान बरामद किए गए हैं.

By

Published : Apr 10, 2019, 11:33 PM IST

जानकारी देते प्रशिक्षु आईपीएस नाथू सिंह मीणा.

जानकारी देते प्रशिक्षु आईपीएस नाथू सिंह मीणा.

गिरीडीह: ऑनलाइन शॉपिंग के पार्सल में सेंधमारी के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. कुरियर कंपनी का सुपरवाइजर ही सेंधमारी किया करता था. इस मामले में इकॉम नामक कुरियर कंपनी के सुपरवाइजर बबलू कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

बबलू पपरवाटांड का रहने वाला है. इसके पास से एप्पल समेत कई नामी कंपनियों के 13 मोबाइल, दो टैबलेट और तीन लैपटॉप समेत कई सामान बरामद किए गए हैं. यह कार्रवाई प्रशिक्षु आईपीएस नाथू सिंह मीणा के नेतृत्व में की गई है. बताया जाता है कि प्रशिक्षु आईपीएस को यह सूचना मिली थी कि इलाके में नामी कम्पनियों के मोबाइल को काफी कम कीमत पर बेचा जा रहा है. इतना ही नहीं खरीदार को मोबाइल के कागजात भी नहीं दिए जा रहे हैं.

सूचना का सत्यापन करने के बाद पुलिस को पता चला कि जिस कुरियर में ई-शॉपिंग के बाद पार्सल आता है, उसी का कर्मचारी ही पार्सल में सेंधमारी कर सामान को निकाल लेता है और उसे बाजार में बेच देता है. इसी सूचना पर आईपीएस ने इंस्पेक्टर रत्नेश मोहन ठाकुर के साथ छापेमारी की. आईपीएस ने बताया कि पकड़े गए बबलू ने गुनाह कबूल किया है और यह भी बताया कि दो वर्ष पूर्व जब वह दिल्ली में इसी कंपनी में काम करता था तो वहां भी अपने अन्य साथियों के साथ इस तरह की हेराफेरी कर चुका है. आईपीएस मीणा ने बताया कि गिरफ्तार बबलू ने किसी प्रकार के कागजात भी पेश नहीं किए. ऐसे में प्राथमिकी दर्ज कर उसे जेल भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details