झारखंड

jharkhand

सड़क निर्माण करवा रही कंपनी के हाइवा से टकराई बाइक, मौत के बाद हंगामा

By

Published : Aug 17, 2019, 9:42 AM IST

गिरिडीह में हाइवा की चपेट में आने से एक बाइक सवार व्यक्ति की मौत हो गई. मौत से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने शव को कंपनी के गेट पर रखकर जोरदार प्रदर्शन किया. घटना की जानकारी के बाद विधायक जगरनाथ महतो भी घटनास्थल पर पहुंचे. हालांकि कंपनी ने परिजनों के मुआवजे की मांग को मान लिया है.

विधायक जगरनाथ महतो और प्रदर्शन करते आक्रोशित ग्रामीण

गिरिडीह/डुमरीः जीटी रोड सिक्स लेन का काम करवा रही दिलीप बिल्डकॉम कंपनी के हाइवा ने एक बाइक को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे बाइक सावर व्यक्ति की मौत हो गई. आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने शव को कंपनी के गेट के मुख्य द्वार पर रखकर प्रदर्शन किया. आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे के साथ ही नौकरी की मांग की.

देखें पूरी खबर

घटना की सूचना के बाद डुमरी विधायक जगरनाथ महतो मौके पर पहुंचे. उन्होंने कंपनी के अधिकारियों से मुआवजे को लेकर बातचीत की. कंपनी ने मृतक के परिजनों को ढाई लाख रुपए मुआवजा राशि और एक आश्रित को नौकरी देने का आश्वासन दिया. जिसके बाद सभी शांत हुए. जानकारी के अनुसार, शनिवार को डुमरी थाना क्षेत्र के डुमरियाटांड के पास कंपनी की हाइवा के चपेट में आने से नावाडीह थाना क्षेत्र के जुनूडीह निवासी 29 वर्षीय मुस्ताक राय गंभीर रूप से घायल हो गया. स्थानीय लोगों ने घायल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां प्रथामिक इलाज के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर किया गया. रांची ले जाने के क्रम में घायल ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

मुस्ताक क्षेत्र में घूम घूमकर कूकर रिपेरिंग का काम करता था. शनिवार सुबह मुस्ताक बाइक से बगोदर की ओर जा रहा था. घटना के बाद मुस्ताक की हुई मौत से आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने शव को कंपनी के गेट के सामने रखकर प्रदर्शन किया. सभी मुआवजा और नौकरी की मांग कर रहे थे. जानकारी के बाद डुमरी पुलिस मौके पर पहुंची.

ये भी पढ़ें-जेडीयू ने झारखंड में किया चुनावी अभियान का आगाज, 81 सीटों पर लड़ेगा चुनाव

घटना की सूचना पर डुमरी विधायक जगरनाथ महतो भी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने परिजनों से मुलाकात की और घटना की जानकारी ली. इसके बाद उन्होंने कंपनी के प्रबंधक आलोक श्रीवास्तव से मुआवजा और नौकरी देने के संबंध में बात की. विधायक के प्रयास से प्रबंधक मृतक के परिजन को ढाई लाख रूपए और एक आश्रित को कंपनी में नौकरी देने पर राजी हुए. प्रबंधक के आश्वासन देने के बाद परिजन शांत हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details