झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमीन विवाद में जलांधर को मारी गई थी गोलीः एक गिरफ्तार, चार फरार

गिरिडीह में जलांधर महतो हत्याकांड में एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है. जलांधर महतो नामक व्यक्ति को गोली मारने के मामले में अहम सफलता गिरिडीह पुलिस को लगी है. पुलिस ने इस कांड में शामिल एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. अब इस मामले में जिन पांच लोगों का नाम आया है उसकी तलाश में गिरिडीह से लेकर कोलकाता तक छापेमारी की जा रही है.

By

Published : Feb 21, 2022, 7:25 PM IST

Updated : Feb 21, 2022, 8:58 PM IST

One accused arrested in Jalandhar Mahto murder in Giridih
जलांधर महतो हत्याकांड

गिरिडीहः मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महुआटांड़ निवासी 42 वर्षीय जलांधर महतो को गोली मारने के मामले में पुलिस को अहम सफलता हाथ लगी है. इस मामले में एक पुराने अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. पकड़ा गया आरोपी मुफस्सिल थाना इलाके के अग्दोनी कला निवासी जितेंद्र दास है. जितेंद्र को उसके घर से पकड़ा गया है. जितेंद्र की गिरफ्तारी के साथ यह भी साफ हुआ कि घटना को अंजाम देने में पांच लोग शामिल थे. इस पूरे मामले की जानकारी एसडीपीओ सदर अनिल कुमार सिंह ने सोमवार को प्रेस वार्ता में दी. यहां मुफस्सिल थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर विनय कुमार राम भी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह में ठेकेदार से मांगी थी लेवी, नक्सली समेत दो गिरफ्तार

गिरिडीह में जलांधर महतो हत्याकांड में एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है. प्रेस वार्ता में एसडीपीओ अनिल ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति ने यह बताया है कि जलांधर का गांव के कुछ लोगों से जमीन व अन्य बातों को लेकर विवाद चल रहा था. इसी का बदला लेने के लिए जलांधर की हत्या करने की नीयत से उसपर गोली चलाई गयी. यह भी बताया कि इस मामले में कुल पांच लोग शामिल थे. जो अन्य चार लोग हैं उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी चल रही है. जिला पुलिस की टीम पश्चिम बंगाल भी गयी है जल्द ही इस मामले में सफलता मिलेगी. एसडीपीओ ने बताया कि जितेंद्र दास के पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल बरामद कर लिया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि जितेंद्र दास पूर्व से ही आपराधिक मानसिकता का है. इसके खिलाफ हजारीबाग सदर थाना कांड संख्या 483/10, मुफस्सिल थाना कांड संख्या 354/13, 285/18, 184/18, 06/19 और 155/21 दर्ज हैं.

देखें पूरी खबर
क्या है मामलाः जलांधर महतो को 15 फरवरी के दोपहर में गोली मारी गयी थी. मामले में जलांधर द्वारा महुआटांड़ के ही दिनेश यादव समेत दो अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है. दरअसल 15 फरवरी को दोपहर दो बजे जलांधर महुआटांड़ स्थित अपने पुराने मकान से अपने साले पचंबा थाना क्षेत्र के रानीडीह निवासी पप्पु यादव एवं टहल यादव को साथ लेकर महुआटांड़ में बन रहे अपने नया मकान दिखाने गया था. मकान दिखाने के बाद जब जलांधर दोनों साले के साथ वहां से बाहर निकला और लेदा-भरकट्टा मेन रोड पर आया तो उसी दौरान बंदरकुप्पी के तरफ से दो बाइक पर सवार तीन लोग वहां पहुंचे. एक बाइक पर एक व्यक्ति बैठा हुआ था जबकि एक बाइक पर दो व्यक्ति बैठा हुआ था. दोनों अपना चेहरा कपड़ा से ढके हुए था. अचानक एक व्यक्ति अपना चेहरा से कपड़ा हटाते हुए पिस्तौल निकालकर जलांधर को पेट में गोली मार दिया. गोली की आवाज सुनकर अगल-बगल के लोग आने लगे. यह देख बाइक पर सवार लोग लेदा की ओर भाग निकले.
Last Updated : Feb 21, 2022, 8:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details