झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

शहीदों की याद में नम है हर किसी की आंखें, नगर निगम के कार्यक्रम में लगे ले ले मेरी जान पर ठुमके

गिरिडीह में जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में 42 जवानों के शहीद होने के बाद से पूरा देश मर्माहत है. हर कोई इस घटना पर दुख व्यक्त कर रहा है. वहीं, दूसरी ओर गिरिडीह नगर निगम द्वारा आयोजित शहरी समृद्धि उत्सव कार्यक्रम में फिल्मी गीतों पर जमकर ठुमके लगाए गए. इस कार्यक्रम का वीडियो भी वायरल हो गया है.

By

Published : Feb 17, 2019, 3:33 PM IST

डांस करतीं छात्राएं

गिरिडीह: जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में 42 जवानों के शहीद होने के बाद से पूरा देश मर्माहत है. हर कोई इस घटना पर दुख व्यक्त कर रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने कई कार्यक्रम को स्थगित कर दिया. दूसरी ओर गिरिडीह नगर निगम द्वारा आयोजित शहरी समृद्धि उत्सव कार्यक्रम में फिल्मी गीतों पर जमकर ठुमके लगाए गए. इस कार्यक्रम का वीडियो भी वायरल हो गया है.

बताया जाता है कि नगर निगम की ओर से शहर के झंडा मैदान में दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत दो दिवसीय शहरी समृद्धि उत्सव का आयोजन किया गया था. शुक्रवार को कार्यक्रम का उद्घाटन स्थानीय विधायक निर्भय कुमार शाहबादी, मेयर सुनील कुमार पासवान, डिप्टी मेयर प्रकाश राम ने किया. उद्घाटन के बाद शहीदों को श्रद्धांजलि देने और लाभुकों को ऋण, गैस किट देने के बाद सभी चले गए और कार्यक्रम सादगी से चलता रहा.

डांस करतीं छात्राएं

शनिवार को इस कार्यक्रम का समापन था. पूरे कार्यक्रम की देखरेख नगर निगम के सिटी मैनेजर राजीव कुमार कर रहे थे. शनिवार को इस समापन समारोह की शुरुआत देशभक्ति गीतों के साथ की गई, लेकिन इसी बीच फिल्मी गानों पर एनयूएलएम में प्रशिक्षण प्राप्त युवक-युवतियों ने डांस शुरू कर दिया गया. कई गीतों पर सार्वजनिक स्थान पर डांस चलता रहा. इस डांस का वीडियो कुछ लोगों ने बना लिया जो वायरल हो गया. हालांकि निगम का कहना है कुछ देर के लिए ही डांस कार्यक्रम हुआ था जिसे तुरंत रोक दिया गया था.

कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा पत्र: मेयर
मेयर सुनील पासवान ने कहा कि शुक्रवार को ही सिटी मैनेजर को कार्यक्रम समाप्त करने को और यह भी कहा गया था किसी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होना चाहिए. इसके बावजूद कार्यक्रम में फिल्मी गानों पर डांस कराया गया है. यह मामला उनके संज्ञान में आ चुका है. वे सिटी मैनेजर पर कार्यवाई के लिए विभाग के सचिव को पत्र लिखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details