झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हथियार जमा नहीं करने वालों पर पुलिस सख्त, 31 लोगों के लाइसेंस रद्द

लोकसभा चुनाव के दौरान सभी हथियार धारकों को हथियार जमा करने के निर्देश दिए गए थे. हथियार जमा नहीं करने वालों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Apr 5, 2019, 11:46 PM IST

हथियार जमा नहीं करने वालों पर पुलिस सख्त

गिरिडीहः लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता लागू हो गया है. जिसकी अधिसूचना के बाद से ही लाइसेंसी हथियार को सरेंडर करवाया जा रहा है. इसके बावजूद कई लोगों ने हथियार सरेंडर नहीं किया है. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाई शुरू कर दी है.

हथियार जमा नहीं करने वालों पर पुलिस सख्त

पुलिस ने 31 लोगों का आर्म्स लाइसेंस रद्द करने की अनुशंसा कर दी है. अनुशंसा को नगर थाना प्रभारी आदिकान्त महतो नगर थानेदार के अनुशंसा को एसपी के जरिए डीसी को भेज दिया गया है. अनुशंसा पत्र में थाना प्रभारी ने कहा है कि हथियार धारकों को बार-बार चेतावनी देने के बाद भी कुछ लोगों ने हथियार जमा नहीं कराया गया. वे आर्म्स जमा ना कर लाइसेंस के शर्तों का उल्लंघन कर रहे हैं. वहीं, एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने भी कहा कि आर्म्स सरेंडर नहीं करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-विश्व की सबसे बड़ी पुनर्वास परियोजना में बसे लोगों को चुनाव का बेसब्री से इंतजार, वोट से करेंगे चोट

351 हथियार किए गए सरेंडर

बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए अधिसूचना जारी होने के बाद से ही थाना और आर्म्स स्टोर में हथियार का सरेंडर करवाया जा रहा है. अभी तक जिले भर में 351 हथियार को सरेंडर किया गया है. जबकि 18 लाइसेंस रद्द किये जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details