झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 4, 2020, 5:21 PM IST

ETV Bharat / state

5 सूत्री मांगों को लेकर जल सहियाओं ने किया प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

गिरिडीह में 5 सूत्री मांगों को लेकर जल सहियाओं ने प्रदर्शन किया. साथ ही प्रदर्शन के दौरान राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

protest by jal sahiya in giridih
protest by jal sahiya in giridih

गिरिडीह: जिले में पांच सूत्री मांगों के समर्थन में जल सहियाओं ने प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन की अगुवाई कर्मचारी नेता अशोक सिंह कर रहे थे. प्रदर्शन के दौरान जल सहियाओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही डीसी को एक मांग पत्र भी सौंपा.

डीसी को सौंपा मांग पत्र

प्रदर्शन की शुरुवात झंडा मैदान से की गई. इसके बाद प्रदर्शनकारी समाहरणालय के अंदर जाने का प्रयास किया, लेकिन मुख्य द्वार को पहले ही बंद कर दिया गया था. यहीं पर सहियाओं ने धरना दिया और आक्रोशपूर्ण नारेबाजी की. मौके पर कर्मचारी नेताओं ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया.

ये भी पढ़े-लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन मामले पर झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई, सरकार को विस्तृत रिपोर्ट सौंपने का आदेश

कार्रवाई की मांग

अशोक सिंह का कहना है कि एक हजार मानदेय पाने वाली जलसहिया को 13 महीने से मानदेय नहीं मिला है. ऐसे में पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता के क्रियाकलापों की जांच होनी चाहिए.

ये लोग रहे मौजूद

इस दौरान जलसहिया संघ की अध्यक्ष दिव्या देवी, जिला मंत्री सरिता देवी के अलावा इतवारी महतो, गायत्री देवी, रूपलाल महतो, सितारा परवीन समेत काफी संख्या में जलसहिया मौजूद थी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details