झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 5, 2020, 7:44 AM IST

ETV Bharat / state

एनजीओकर्मी बताकर दुकानदारों से वसूली, पीडीएस दुकानदारों में आक्रोश

गिरिडीह में पीडीएस दुकानदारों पर धौंस जमाकर अवैध वसूली का मामला सामने आया है. दो युवकों ने बेंगाबाद प्रखंड के पीडीएस दुकानदारों से जांच के नाम पर रुपये वसूले और फरार हो गए.

illegal recovery from pds shopkeepers in giridih
PDS दुकानदारों से अवैध वसूली

गिरिडीह: जिले के बेंगाबाद प्रखंड अंतर्गत पीडीएस दुकानदारों से वसूली का मामला सामने आया है. दो युवकों पर आरोप है कि उन्होंने खुद को एनजीओकर्मी बताकर पीडीएस दुकानदारों को जांच के नाम पर धमकाया और फिर उनसे रकम की वसूली की.

ये भी पढ़ें-भूखे रहकर शिक्षक दिवस मनाना बेमानी, शिक्षक दिवस के दिन ही राजधानी के शिक्षक देंगे धरना

NGO कर्मी बताकर धमकाया

ठगी के शिकार हुए डीलर कृपाली वर्मा, प्रदीप सिंह, सलिम मियां आदि ने बताया कि गुरुवार की दोपहर बाइक से दो युवक उनकी पीडीएस दुकान पर पहुंचे. दोनों युवकों ने खुद को जिले के एक एनजीओ का कर्मी बताया, जिसके बाद युवकों ने पीडीएस दुकान की जांच कर जिला प्रशासन के पास जांच रिपोर्ट भेजने की बात कही. जब डीलरों ने जानकारी देनी शुरू की तो दूसरे युवक ने तरह तरह की धौंस जमाकर राशि की मांग की. राशि नहीं दिए जाने पर गलत रिपोर्ट भेजने की धमकी दुकानदारों को दी.

1 हजार से 5 हजार तक वसूले

युवकों ने डीलरों को धमका कर एक हजार से पांच हजार रुपये तक की वसूली कर ली. पैसे लेने के बाद दोनों युवक फरार हो गए. डीलरों के अनुसार युवक एक माइक भी पकड़े हुए था, जिसमें तरह तरह के बयान की मांग की जा रही थी.घटना के संबंध में जब एमओ मुज्जफर अली से पूछा गया तो उन्होंने बैठक में होने की बात कहते हुए छानबीन के बाद ही कुछ बता पाने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details