झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 21, 2020, 9:53 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह में विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस पर वृद्धाश्रम पहुंचे डीसी, वरिष्ठ नागरिकों को किया सम्मानित

विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर गिरिडीह में उपायुक्त जिला समाज कल्याण कार्यालय में स्थित वृद्धा आश्रम पहुंचे. उन्होंने वहां मौजूद वरिष्ठ नागरिकों को शॉल और फूल देकर सम्मानित किया. उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि 21 अगस्त के दिन प्रतिवर्ष अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के रूप में मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों की परिस्थितियों के बारे में जागरूकता उत्पन्न करना और उनकी सहायता करना है.

deputy-commissioner-honored-senior-citizens-in-giridih
वरिष्ठ नागरिकों को सम्मान

गिरिडीह: विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर डीसी राहुल कुमार सिन्हा जिला समाज कल्याण कार्यालय में स्थित वृद्धा आश्रम पहुंचे, जहां वो वरिष्ठ नागरिकों से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने वहां रहनेवाले बुजुर्गों को शॉल और फूल देकर सम्मानित भी किया गया. आश्रम में उपस्थित सभी वरिष्ठ नागरिकों के बीच मास्क और सेनेटाइजर का भी वितरण किया गया.

उपायुक्त ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से समाज कल्याण विभाग के ओर से वृद्धावस्था पेंशन का संचालन किया जा रहा है, इस योजना का लाभ उन सभी ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों को दिया जा रहा है, जिनकी उम्र 60 साल से अधिक हो.

इसे भी पढे़ं:-गिरिडीहः डायन बिसाही के आरोप में महिला की हत्या, पीट-पीटकर ली जान

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि 21 अगस्त के दिन प्रतिवर्ष अंतरराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के रूप में मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों की परिस्थितियों के बारे में जागरूकता उत्पन्न करना और उनकी सहायता करना है, इस दिवस पर वरिष्ठ नागरिकों के योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त किया जाता है. कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा कोषांग, एडीएफ और कई अधिकारी मौजूद रहे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details