झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीहः सहायता राशि निकालने के लिए बैंकों में उमड़ी भीड़, प्रशासन ने की अफवाह ध्यान न देने की अपील

गिरिडीह जिले के ग्रामीण इलाके में यह अफवाह फैली की जनधन खाते में आयी रकम नहीं निकालने पर वापस चली जायेगी, जिसके बाद से बाद बैकों में लगातार भीड़ उमड़ रही है और लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं.

By

Published : Apr 17, 2020, 4:34 PM IST

Crowd in banks to withdraw funds
सहायता राशि निकालने के लिए बैंकों में उमड़ी भीड़

गिरिडीह: कोरोना महामारी के कारण देश में लाकडाउन लागू किया गया है और इस कड़ी में सरकार लगातार गरीबों के साथ-साथ जरूरतमंदों की सहायता के लिए कदम उठा रही है. इसके लिए सरकार जरूरतमंदों को पेंशन के साथ-साथ जनधन खातों में सहायता राशि भी भेज रही है. इसी बीच ग्रामीण इलाके में यह अफवाह फैली की जनधन खाते में आयी रकम नहीं निकालने पर वापस चली जायेगी. इस अफवाह के बाद बैकों में लगातार भीड़ उमड़ रही है और लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर

अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील

पैसे वापसी की अफवाह उड़ने के बाद से वहां के स्थानीय और प्रशासन लोगों को समझा रहा कि सभी की राशि सुरक्षित है. अफवाह पर ध्यान न दें. इसके लिए दो दिन पूर्व जिला प्रशासन ने भी इसी तरह की विज्ञप्ति जारी की थी और साफ कहा था कि किसी के खाते से राशि वापस नहीं जाएगी. लोग अफवाह में नहीं पड़े. जरूरत पड़े तो बैंक सखी की सहायता लें और बहुत जरूरत हो तभी बैंक जाएं.

विधायक ने लिया जायजा
सदर विधायक सुदिव्य कुमार भी उग्रवाद प्रभावित पीरटांड़ के बैंकों में जाकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर चुके हैं. लोगों को अफवाहों में नहीं पड़ने के साथ साथ बैंककर्मियों को ग्राहकों की सुविधा पर ध्यान देने का निर्देश देने के साथ साथ पीरटांड़ थाना प्रभारी को भी कई निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details