झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 16, 2021, 4:51 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह: कृषि कानूनों के खिलाफ भाकपा माले ने बनाई मानव श्रृंखला, कहा- कानून वापस लेने तक जारी रहेगा आंदोलन

विधायक महेंद्र सिंह की 16वीं पुण्यतिथि पर कृषि कानूनों के खिलाफ भाकपा माले ने मानव श्रृंखला बनाई. इससे पहले एक सभा का आयोजन किया गया जिसमें सरकार से कृषि कानून को वापस लेने की मांग की गई.

कृषि कानून के खिलाफ मानव श्रृंखला
कृषि कानून के खिलाफ मानव श्रृंखला

गिरिडीह: विधायक महेंद्र सिंह की 16वीं पुण्यतिथि पर कृषि कानूनों के खिलाफ भाकपा माले ने शनिवार को गिरिडीह जिले के बगोदर, सरिया, बिरनी, राज धनवार, गांवा सहित कई प्रखंडों में मानव श्रृखंला बनाई. बगोदर में जीटी रोड पर बनाई गई मानव श्रृंखला में बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह और निरसा के पूर्व विधायक अरूप चटर्जी शामिल हुए.

देखिये पूरी खबर

कृषि कानून को वापस लेने की मांग

मानव श्रृंखला से पहले बगोदर स्थित किसान भवन के सामने भाकपा माले ने एक सभा का आयोजन किया. कार्यक्रम के माध्यम से कृषि कानून को वापस लेने की मांग की गई. विधायकों ने कहा कि जब तक सरकार कृषि कानून को वापस नहीं लेती भाकपा माले का आंदोलन जारी रहेगा. कृषि बिल कॉरपोरेट घरानों के हितों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

कार्यक्रम में भाकपा माले के विधायकों ने कहा कि ठंड में भी दिल्ली की सड़कों पर किसान इस बिल के खिलाफ लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं. लेकिन, सरकार इस पर कोई ध्यान नहीं दे रही है. कार्यक्रम में विधायक महेंद्र सिंह को याद करते हुए उनकी विचारधारा को आगे बढ़ाने पर जोर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details