झारखंड

jharkhand

बकरी के खेत चरने को लेकर हुआ विवाद, मारपीट में एक की मौत, आठ घायल

By

Published : Jul 14, 2021, 10:57 PM IST

गिरिडीह में एक मामूली विवाद(minor dispute) पर दो पक्ष इस कदर आपस में भिड़ गए कि बात मारपीट तक पहुंच गई. दोनों पक्षों से आठ लोग घायल हो गए हैं. जबकि एक की मौत हो गई.

clash between people over grazed corn crop by goat in giridih
गिरिडीह: बकरी के मकई की फसल चरने पर आपस में भिड़े दो पक्ष, मारपीट में एक की मौत

गिरिडीह:धनवार थाना के घोड़थम्बा ओपी(Ghodthamba OP) स्थित दोनाटांड ग्राम में बुधवार को बकरी के मकई की फसल चर जाने को लेकर दो पक्षों के बीच बहस छिड़ गई. मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में खूब जमकर मारपीट हुई. इसमें एक की मौत हो गई और 8 लोग घायल हो गए.

इसे भी पढ़ें-दुमका में अवैध परिवहन रोकने गए DTO पर हमला, दो सुरक्षाकर्मी घायल


खबर मिलते ही घोड़थम्भा ओपी पुलिस सभी घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल राजधनवार ले पहुंची, जहां सभी का प्राथमिक इलाज किया गया है. वहीं एक पक्ष से समसुद्दीन अंसारी, उसकी पत्नी मरियम खातून, बेटा समशाद आलम, बहू आसमा खातून और पोती रुकशार खातून की स्थिति चिंताजनक होने पर डॉक्टर ने सभी को रांची रिम्स रेफर कर दिया है. इलाज के दौरान समसुद्दीन अंसारी की मौत हो गई.

देखें पूरी खबर

पुलिस हिरासत में सभी आरोपी
मृतक के परिजनों ने दूसरे पक्ष के गांव के ही रहने वाले तालिब अंसारी, उसकी पत्नी आशिया बीबी, बेटे रियाज अंसारी और फैसल अंसारी को आरोपित करते हुए घोड़थम्बा ओपी में आवेदन दिया है. सभी आरोपितों को घोड़थम्बा पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. सूचना मिलने खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो, इंस्पेक्टर नवीन कुमार सिंह, धनवार थाना प्रभारी संदीप कुमार, घोड़थम्बा ओपी प्रभारी रौशन कुमार घटना स्थल पर पहुंचे और घटना से संबंधित जानकारी ग्रामीणों और मृतक के परिजनों से ली.

इसे भी पढ़ें-बकरी चोरी के आरोप में दलित की पिटाई, वायरल हुआ वीडियो

एसडीपीओ ने दी जानकारी
खोरीमहुआ एसडीपीओ मुकेश कुमार महतो ने बताया कि घटना की गंभीरता से जांच की जा रही है. साथ ही कहा कि ओपी प्रभारी रौशन कुमार की ओर से तुरंत कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपित तालिब अंसारी, आशिया बीबी, फैसल अंसारी और रियाज अंसारी को पुलिस ने घटना के महज कुछ ही देर बाद गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा घटना स्थल से लाठी, डंडा, रड और खून लगी तलवार को बरामद किया है. मामले में जो भी दोषी होंगे, उसपर विधिवत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details