झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चिट फंड कंपनी धोखाधड़ी की जांच करने गिरिडीह पहुंची CBI की टीम, निवेशकों से करेगी पूछताछ

सीबीआई की टीम चिट फंड कंपनी से जुड़े मामले की जांच में जुटी है. इसको लेकर सीबीआई की टीम गिरिडीह पहुंची (CBI team reached Giridih) है. टीम में छह सदस्य हैं, जो 16 दिसंबर तक गिरिडीह में रूक कर निवेशकों और एजेंटों से निवेश से संबधित दस्तावेज लेंगे और पूछताछ भी करेगी.

By

Published : Dec 13, 2022, 1:22 PM IST

CBI team reached Giridih
चिट फंड कंपनी धोखाधड़ी की जांच करने गिरिडीह पहुंची CBI की टीम

गिरिडीहःचिट फंड कंपनी से जुड़े मामले की जांच करने सीबीआई की टीम मंगलवार को गिरिडीह पहुंची (CBI team reached Giridih) है. सीबीआई की टीम ओमिशा एग्री इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड और इसके निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य आरोपों में दर्ज मामले की जांच करेगी. मंगलवार को रांची से सीबीआई की छह सदस्यीय टीम इंस्पेक्टर मुकुंद कुमार कर्ण की नेतृत्व में पहुंची है, जो 16 दिसंबर तक गिरिडीह में जांच करेगी.

यह भी पढ़ेंःएक दिन में पंकज मिश्रा-आलमगीर आलम को क्लीन चिट देने वाले डीएसपी को ईडी का समन

साल 2012 से 2015 तक गिरिडीह जिले में संचालित चिट फंड कंपनी ओमिशा एग्री इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड में निवेश करने वाले सभी निवेशकों और एजेंटों से सीबीआई की टीम मिलेगी. निवेशकों और एजेंटों से निवेश से संबंधित दस्तावेज लेगी. सीबीआई की टीम गिरिडीह के नया परिसदन भवन में रूकी हुई है. गिरिडीह पहुंचे के बाद मंगलवार की दोपहर तक सीबीआई के समक्ष दो निवेशक पहुंचे और अपने निवेश से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराया. इस दौरान सीबीआई के अधिकारियों ने निवेशकों से कई अहम जानकारी भी ली है.

सीबीआई इंस्पेक्टर मुकुंद कुमार कर्ण ने ओमिशा एग्री इंडस्ट्रीज में निवेश करने वाले निवेशकों और एजेंटों से आग्रह किया है कि टीम के समक्ष उपस्थित होकर दस्तावेज और साक्ष्य उपलब्ध कराए. बता दें कि सीबीआई ईओ-6 कार्यालय रांची में मामले को लेकर भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 420, 467 और 34 के तहत केस संख्या 04(5)/2021-ईओ 6-आर दर्ज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details