झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीह में बोले कृषि मंत्री, एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर किया जा रहा तैयार

मधुपुर जाने के दौरान कार्यकर्ताओं से मुलाकात के दौरान झारखंड कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर को तैयार करने की बात कही. उन्होंने कहा कि राज्य के जीडीपी में किसानों का योगदान 20 प्रतिशत तक लेकर आना है.

By

Published : Mar 25, 2021, 1:11 PM IST

Agriculture infrastructure is being prepared in Giridih, said Agriculture Minister
गिरिडीह में बोले कृषि मंत्री, एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर किया जा रहा तैयार

गिरिडीह: मधुपुर जाने के दौरान कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने किसानों को लेकर बातचीत की. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के लिए लगातार काम कर रही है. किसान देश के लिए रीढ़ की हड्डी की तरह हैं. राज्य के जीडीपी में किसानों का योगदान मात्र 12 प्रतिशत है, जिसे 20 प्रतिशत तक ले जाना है. इसी लक्ष्य की पूर्ति के लिए कई निदेशकों को आवश्यक दिशा-निर्देश के साथ साथ लक्ष्य दिया गया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-मधुपुर उपचुनाव: BJP प्रत्याशी हो सकते हैं गंगा नारायण सिंह! इन मुद्दों के लेकर जाएंगे जनता के बीच

एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने की तैयारी

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर को तैयार किया जा रहा है. इसके अलावा प्रमंडलीय स्तर पर गौ मुक्ति धाम की घोषणा की गई है. दूध व्यवसाय से जुड़े किसानों को प्रति लीटर एक रुपया प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. दूध उत्पादन, अंडा-मछली उत्पादन में राज्य को अव्वल बनाना है. इसके लिए युवाओं को भी आगे आना होगा. इस दौरान अजय सिन्हा मंटू, नरेश वर्मा, सतीश केडिया, विकास आनंद समेत कई लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details