झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मंडप से परीक्षा केंद्र! नव विवाहिता ने दी इंटर की परीक्षा, उबटन लगाकर पूजा कुमारी ने दिया एग्जाम

गिरिडीह में शादी के सात फेरे लेने के बाद ससुराल के बजाए परीक्षा केंद्र में दुल्हन नजर आई. शादी के तुरंत बाद नव विवाहिता ने इंटर की परीक्षा दिया. जिला में मंडप से परीक्षा केंद्र का सिलसिला दो बार देखने को मिला. यहां दो लड़कियों ने शादी समारोह के दौरान परीक्षा में शामिल हुईं.

By

Published : May 9, 2022, 9:36 PM IST

Updated : May 9, 2022, 10:11 PM IST

after marriage woman reaches examination center In Giridih
गिरिडीह

गिरिडीहः शादी के बाद दुल्हन ससुराल जाती है मगर शादी के सात फेरे लेने और मंडप से उठने के बाद ससुराल ना जाकर सीधे परीक्षा केंद्र में दुल्हन पहुंच गयी. परीक्षा केंद्र में परीक्षा लिखी और फिर दूल्हा के साद ससुराल चली गई. सोमवार को बगोदर में ऐसा ही कुछ देखने को मिला है.

गिरिडीह में शादी के सात फेरे लेने के बाद ससुराल के बजाए परीक्षा केंद्र में दुल्हन नजर आई. शादी के तुरंत बाद विवाहिता ने इंटर की परीक्षा दिया. बगोदर प्रखंड के बिहारो निवासी सुनील मंडल की बेटी शीतल कुमारी की कोडरमा जिला के तिलैया निवासी कैलाश साव के पुत्र सपन कुमार के साथ कांटीडैम मंदिर परिसर में सोमवार को दोपहर 12 बजे के करीब विवाह संपन्न हुआ. इधर शीतल कुमारी का सोमवार दोपहर दो बजे से 11वीं का इक्जाम था. बगोदर स्थित गर्ल्स हाई स्कूल में परीक्षा सेंटर था. ऐसे में शादी के सात फेरे लेने के बाद वह मंडप से निकलकर अपने पति के साथ सीधा परीक्षा केंद्र पहुंची और यहां अपनी 11वीं की परीक्षा (हिंदी) लिखी और फिर पति के साथ ससुराल के लिए चल दी.

देखें पूरी खबर
परीक्षा लिखकर लेगी सात फेरेः दूसरी ओर अटका की पूजा कुमारी भी इसी परीक्षा केंद्र में इक्जाम लिख रही थी. वह उबटन लगाकर परीक्षा देने पहुंची थी. सोमवार को ही उसकी शादी होने वाली है. उसने बताया कि परीक्षा लिखने के बाद वो शादी की तैयारी करेगी. इधर परीक्षा केंद्र अधीक्षक सह प्रिसिंपल धनेश्वरी कुमारी ने बताया कि शांतिपूर्ण माहौल में यहां कदाचार मुक्त ली जा रही है. इन लड़कियों के परीक्षा देने को लेकर उन्होंने भी खुशी जताई.
Last Updated : May 9, 2022, 10:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details