झारखंड

jharkhand

Giridih News: अवैध तरीके से हो रही थी शराब की चुलाई, 20 भट्ठियां ध्वस्त, धंधेबाज फरार

By

Published : Apr 8, 2023, 2:18 PM IST

गिरिडीह के कई गांव में अवैध तरीके से शराब की चुलाई और उसे बाजार में खपाने का काम किया जा रहा है. ऐसे ही अवैध भट्ठियों पर छापेमारी हुई है. उत्पाद विभाग और मुफ्फसिल पुलिस ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की है.

20 furnaces of illegal liquor demolished
20 furnaces of illegal liquor demolished

देखें पूरी खबर

गिरिडीह: अवैध तरीके से महुआ शराब की चुलाई और इसे बाजार में खपाने की सूचना पर उत्पाद विभाग और मुफ्फसिल थाना पुलिस ने कार्रवाई की है. दोनों विभाग की संयुक्त टीम ने मुफ्फसिल थाना इलाके के गडरमा में छापा मारा. उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह और मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान के निर्देश पर हुई इस छापेमारी में अवैध शराब की 20 भट्ठियों को ध्वस्त किया गया है. यहां से दो हजार लीटर महुआ शराब जब्त किया गया है. यह छापेमारी सहायक अवर निरीक्षक प्रमोद प्रसाद के नेतृत्व में शनिवार की सुबह की गई है.

यह भी पढ़ें:Giridih News: विद्या के मंदिर को असमाजिक तत्वों ने बना लिया शराब का अड्डा, चहारदीवारी नहीं होने से लगता है जमावड़ा

सहायक अवर निरीक्षक प्रमोद प्रसाद ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि मुफ्फसिल थाना इलाके के गडरमा में अवैध तरीके से महुआ शराब की चुलाई हो रही है. शराब बनाने के बाद इसे जिले के विभिन्न स्थानों पर खपाया जा रहा है. इस सूचना पर छापेमारी की गई. बताया कि यहां पर संगठित गिरोह द्वारा इस अवैध कारोबार को संचालित किया जा रहा था. इस गिरोह में 20 लोग शामिल हैं. सभी को चिन्हित किया गया है. बताया कि उत्पाद अधिनियम की सुसंगत धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. फरार चल रहे धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि टीम के पहुंचते ही धंधेबाज फरार हो गए.

लगातार की जाती है छापेमारी:बता दें कि मुफ्फसिल, पचंबा, देवरी, जमुआ, गावां, धनवार समेत कई थाना इलाके में अवैध तरीके से महुआ शराब का धंधा चलाया जाता है. इस धंधे में कई लोग जुटे हुए हैं. उत्पाद विभाग और पुलिस के द्वारा समय-समय पर छापेमारी की जाती है. छापेमारी के कुछ दिनों तक शराब बनाने और उसे खपाने का काम धंधेबाज बंद कर देते हैं, लेकिन समय गुजरते ही यह अवैध कारोबार फिर से शुरू कर दिया जाता है. ऐसे धंधों पर रोक लगाने का सख्त निर्देश भी जिले के डीसी और एसपी द्वारा समय-समय पर दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details