झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बच्चा चोर बताकर ग्रामीणों ने की विक्षिप्त की पिटाई, गांव के एक युवक ने बचाई जान

गढ़वा में बच्चा चोर बताकर ग्रामीणों ने एक विक्षिप्त की पिटाई कर दी. हालांकि गांव के ही एक युवक ने विक्षिप्त की जान बचाई और उसे थाने ले गया. जिसके बाद विक्षिप्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

By

Published : Sep 8, 2019, 10:44 PM IST

घायल व्यक्ति

गढ़वा: बच्चा चोर की अफवाह में ग्रामीणों को विवेकहीन बना दिया है. इसी क्रम में भीड़ के शिकार विक्षिप्त या अनजान बनने लगे हैं. हालांकि एसपी ने इस तरह के अफवाहों को रोकने के लिए सभी थानों को विशेष निर्देश दिया है. इससे सम्बंधित पैंपलेट और हैंडविल भी बंटवाया जा रहा है. इसके बावजूद रविवार को गढ़वा थाना के सिदे खुर्द गांव में एक विक्षिप्त की जमकर पिटाई कर दी गई.

बताया गया कि रविवार को पाकुड़ का एक विक्षिप्त अर्जुन मंडल भटककर गढ़वा के सिदे खुर्द गांव में पहुंच गया. जहां लोगों ने उसे बच्चा चोर घोषित कर पीटना शुरू कर दिया. वहीं, गांव के दूसरे टोला का रहने वाला पढ़ा-लिखा युवक महेंद्र दीक्षित वहां पहुंचा और उसे किसी तरह भीड़ से बचाकर थाने गया. उसके बाद उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायल अर्जुन मंडल से पूछताछ करने पर उसने अपनी पहचान बताई.


वहीं, विक्षिप्त को बचाने वाले महेंद्र दीक्षित ने कहा कि वह घर से गढ़वा के लिए निकला था. जब उन्हें एक बच्चा चोर की पिटाई की खबर मिली तो वहां पहुंचा और उसे बचाकर थाने ले गया. जिसके बाद पुलिस ने उसके अस्पताल पहुंचाया और जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details