झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 8, 2021, 11:26 AM IST

ETV Bharat / state

#JeeneDo शादी के नाम पर एक साल तक लड़की का यौन शोषण, गलत धर्म बताकर आरोपी ने की थी दोस्ती

गढ़वा में शादी के नाम पर एक साल तक लड़की के यौन शोषण का मामला सामने आया है. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

sexual abuse in the name of marriage
शादी के नाम पर यौन शोषण

गढ़वा: जिले में शादी के नाम पर एक युवती से यौन शोषण का मामला सामने आया है. लड़की की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- #JeeneDo: रिम्स के डॉक्टर पर यौन शोषण का आरोप, लड़कियों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज

गलत धर्म बताकर शोषण का आरोप

खबर के मुताबिक एक मुस्लिम युवक ने खुद को भूइयां जाति का हिंदू बताते हुए एक नाबालिग लड़की को पहले तो अपने प्रेमजाल में फंसाया और फिर उसका यौन शोषण किया. एक बच्चे के जन्म के बाद आरोपी ने नाबालिग से शादी करने से इनकार कर दिया. घटना की शिकायत के बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

एक साल से दे रहा था धोखा

बता दें कि करीब एक साल पहले मेराल के एक गांव की रहने वाली 15 वर्षीय नाबालिग लड़की लगमा गांव स्थित ब्रह्मबाबा स्थान पर लगे मेले में गई थी. वहीं एक दूसरे गांव के एक मुस्लिम लड़के से उसकी मुलाकात हुई थी. उस लड़के ने खुद को हिन्दू बताते हुए अपना नाम अभिषेक भुइयां बताया था. दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गयी. लड़की के प्रेग्नेंट होने के 8 माह बाद लड़की को पता चला कि उसका प्रेमी उसकी जाति का नहीं बल्कि मुस्लिम है. इधर लड़के ने बच्चे के जन्म लेने के बाद शादी से इनकार कर दिया है. इस घटना की खबर मिलते ही पूरे गांव में हंगामा मच गया है.

आरोपी युवक गिरफ्तार

धोखा देकर यौन शोषण करने का यह मामला जब मेराल थाना में पहुंचा तो पुलिस ने ततपरता दिखाते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. युवक के जूर्म कबूल करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया. इधर पीड़ित लड़की ने कहा कि उसे पता नहीं चला कि युवक मुस्लिम है. क्योंकि उसने अपना नाम अभिषेक बताया था. वहीं उसकी मां का कहना है अब वे लोग शादी के लिए तैयार नहीं हैं क्योंकि दोनों परिवार का खानपान, रहन-सहन अलग है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details