झारखंड

jharkhand

ट्रक-स्कॉर्पियो लूट कांड का खुलासा, हथियार के साथ 8 अपराधी गिरफ्तार

By

Published : Jan 2, 2020, 5:51 PM IST

गढ़वा में लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा है. पुलिस ने अपराधियों के पास से लूटी हुई ट्रक और स्कॉर्पियो को भी बरामद कर लिया है.

Police arrested 8 criminals in garhwa
हथियार के साथ अपराधी गिरफ्तार

गढ़वा:जिला पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने गढ़वा-अंबिकापुर मार्ग से लुटे गए दो ट्रक और छतीसगढ़ से लूटी गई स्कॉर्पियो मामले का उद्भेदन कर दिया है. पुलिस ने तीन हथियार और 6 गोली के साथ 6 अपराधियों को गिरफ्तार किया है, वहीं लूटे हुए ट्रक और स्कॉर्पियो को भी बरामद कर लिया है, साथ ही वर्दी पहनकर डकैती को अंजाम देने वाले 2 अन्य अपराधियों को भी पुलिस ने धर दबोचा है.

देखें पूरी खबर

इस घटना के खुलासे के लिए गढ़वा थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था, जो लगातार छापेमारी कर रही थी. टीम ने 21 दिसंबर 2019 को अंबिकापुर से लूटी गई स्कॉर्पियो को रंका की जंगल से बरामद किया है. वहीं गढ़वा-रंका मार्ग के महुली मोड़ के पास से 22 दिसंबर 2019 को लुटे गए गुड़ लदे ट्रक को बिहार के औरंगाबाद से बरामद किया. पुलिस ने 27 दिसंबर 2019 को महुली मोड़ के ही पास से से लुटे गए मकई लड़े ट्रक को गढ़वा के फरठिया मोड़ से बरामद कर लिया है.

इसे भी पढ़ें:-1 को गिरफ्तार, 2 को फरार, चोरी का आरोपी पुलिस को चकमा देकर हुआ चंपत

पुलिस ने इन कांडों का खुलासा करते हुए मेराल थाना के बसरिया गांव के जितेंद्र कुमार पासवान, चामा गांव के सोवराती हजाम, दुलदुलवा गांव के सदाकत अंसारी, पेशका गांव के अंजनी पासवान, अधौरी गांव के राहुल कुमार शर्मा और गढ़वा थाना के धर्मडीहा गांव के अजीज अंसारी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से 3 देशी कट्टा और 6 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.

दो डकैत गिरफ्तार
वहीं, डंडई थाना के बालेखांड़ गांव में वर्दी पहनकर उग्रवादी वेश में डकैती कांड को अंजाम देने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधी ललन भुइयां मेराल थाना के कुंभी गांव का रहने वाला है, वहीं प्यारी भुइयां को राजहरा गांव का रहने वाला है. इस कांड में पहले भी 4 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार डकैतों के पास से लूट के 8 हजार रुपये भी बरामद किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details