झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 19, 2023, 3:23 PM IST

ETV Bharat / state

मुठभेड़ के दौरान थाना प्रभारी पर गोली चलाने वाला नक्सली गिरफ्तार, AK-47 समेत कई हथियार बरामद

Naxalite who opened fire on police arrested. गढ़वा में मुठभेड़ के दौरान थाना प्रभारी पर गोली चलाने वाले नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से एके-47 समेत कई हथियार बरामद किए गए हैं. Naxalite Shivpujan Munda arrested.

Naxalite who opened fire on police arrested
Naxalite who opened fire on police arrested

गढ़वा:मुठभेड़ के दौरान थाना प्रभारी पर गोली चलाने वाले नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने एके-47, इंसास मैगजीन, वॉकी-टॉकी समेत भारी मात्रा में अन्य नक्सल सामग्री बरामद किया है. गिरफ्तार नक्सली शिवपूजन मुंडा गढ़वा के रामकंडा के इलाके का रहने वाला है. गिरफ्तार नक्सली शिवपूजन मुंडा जेजेएमपी के टॉप कमांडर में से एक है.

दरअसल, सोमवार की अहले सुबह गढ़वा पुलिस ने झारखंड जन्म मुक्ति परिषद जेजेएमपी के खिलाफ सर्च अभियान शुरू किया था. सर्च अभियान के क्रम में पुलिस एवं झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेजेमपी) के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसी मुठभेड़ में रंका के थाना प्रभारी को गोली लगी थी. बाद में थाना प्रभारी कोई इलाज के लिए रांची के मेडिका में भर्ती करवाया गया.

घटना के बाद गढ़वा पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ा सर्च अभियान शुरू किया था इसी सर्च अभियान में नक्सली कमांडर शिवपूजन मुंडा पकड़ा गया. शिवपूजन मुंडा के निशानदेही पर पुलिस ने एके-47 और इंसास की मैगजीन समेत भारी मात्रा में नक्सली सामग्री को बरामद किया है. शिवपूजन मुंडा ने गढ़वा पुलिस को कई बड़ी जानकारी दी है, जिसके बाद इलाके में फिर से एक बड़े अभियान की शुरुआत की गई है.

शिवपूजन मुंडा की गिरफ्तारी को लेकर पलामू के जोनल आईजी राजकुमार लकड़ा और गढ़वा के एसपी दीपक पांडेय ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. आईजी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि सर्च अभियान के क्रम में शिवपूजन मुंडा को गिरफ्तार किया गया है, गिरफ्तार नक्सली ने पुलिस को कई अहम जानकारी दी है. दस्ता के सुप्रीमो टुनेश के खिलाफ भी शिवपूजन ने कई जानकारी दी है. गिरफ्तार नक्सली रंका में हुई मुठभेड़ के दौरान शामिल था और अपने एके 47 से फायरिंग कर रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details