झारखंड

jharkhand

कोरोना संकट: गरीबों की सेवा के लिए आगे आए विधायक, कहा- मानवता की रक्षा करना बेहद जरूरी

By

Published : Apr 9, 2020, 4:06 PM IST

गढ़वा के भवनाथपुर के भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही खुद लॉकडाउन के दौरान गरीबों की सेवा और सहयोग में कूद पड़े हैं. वह प्रतिदिन क्षेत्र का भृमण कर रहे हैं सरकारी योजना के अनुसार चलाये जा रहे राहत कार्य, कवारेंटाइन सेंटर में ठहरे लोगों की सुविधा,अस्पताल की व्यवस्था, लॉकडाउन का शतप्रतिशत पालन, डीलरों को गरीबों के लिए उपलब्ध कराए गए राशन की मोनेटरिंग को लेकर प्रखंडों में जाकर पदाधिकारियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं और उन्हें सक्रिय बनाये हुए हैं.

मदद करते विधायक
मदद करते विधायक

गढ़वा: जिले के जनप्रतिनिधियों में कोरोना महामारी को लेकर सबसे ज्यादा सक्रिय भवनाथपुर के विधायक भानु प्रताप शाही दिख रहे हैं. वह जहां एक ओर अपने विधानसभा के सभी प्रखंडों में जाकर पदाधिकारियों के साथ बैठककर उन्हें सक्रिय बनाये हुए हैं. वहीं दूसरी ओर स्वयं प्रतिदिन गरीबों को ढूंढ-ढूंढकर राशन और आवश्यक सामग्रियों का वितरण कर रहे हैं. बावजूद इसके विधायक भानु ने अपील की है कि उनके क्षेत्र में राहत कार्य में लगे पदाधिकारी हों या मदद के लिए परेशान गरीब, हर किसी तक मदद पहुंचेगी.


बता दें कि गढ़वा जिला पलामू लोकसभा क्षेत्र में आता है, कोरोना को लेकर जिले में सांसद बीडी राम की कोई उल्लेखनीय प्रयास नहीं दिखा रहा है. जिले में दो विधान सभा क्षेत्र हैं. गढ़वा और भवनाथपुर. गढ़वा के झामुमो विधायक सह सूबे के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर जिले से बाहर हैं. वे बीमार बताए जा रहे हैं, मंत्री रांची से ही अपने क्षेत्र की मॉनेटरिंग कर रहे हैं. उनके कार्यकर्ता अपने स्तर से जितना बन रहा है, कर रहे हैं. वहीं भवनाथपुर के भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही खुद लॉकडाउन के दौरान गरीबों की सेवा और सहयोग में कूद पड़े हैं. वह प्रतिदिन क्षेत्र का भृमण कर रहे हैं सरकारी योजना के अनुसार चलाये जा रहे राहत कार्य, कवारेंटाइन सेंटर में ठहरे लोगों की सुविधा,अस्पताल की व्यवस्था, लॉकडाउन का शतप्रतिशत पालन, डीलरों को गरीबों के लिए उपलब्ध कराए गए राशन की मोनेटरिंग को लेकर प्रखंडों में जाकर पदाधिकारियों के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं और उन्हें सक्रिय बनाये हुए हैं. इसके साथ ही संकट की इस घड़ी में यह चेतावनी भी दे रहे हैं कि पदाधिकारी अपने कार्यों में कोताही न बरतें. किसी भी सूरत में किसी गरीब की मौत भूख के कारण न हो. इसके लिए जरूरत हो तो उन्हें अवश्य सूचित करें. हर हाल में आवश्यकता की पूर्ति की जाएगी.

ये भी पढ़ें-झारखंड में पहली मौत, 12 मरीज अस्पताल में भर्ती


दूसरी ओर विधायक भानु पार्टी के निर्देश पर गरीबों के बीच मोदी आहार का वितरण कर रहे हैं. वहीं अपने आवास से भी गरीबों को सहयोग प्रदान कर रहे हैं, यहां तक कि गरीबों के घर-घर भी राहत सामग्री भिजवा रहे हैं. गुरुवार को अपनी जान जोखिम में डालकर घर-घर अखबार पहुंचाने वाले पेपर हॉकर्स को अपने भवनाथपुर टाउनशिप स्थित आवास पर अनाज, मास्क और प्रोत्साहन राशि प्रदान किया. विधायक भानु ने कहा की हॉकर काफी गरीब हैं, लॉकडाउन में भी वे घर-घर जाकर अखबार बांट रहे हैं लेकिन उन्हें पेपर का पेमेंट नहीं मिल रहा है. ईश्वर ने उन्हें ऐसे लोगों के सहयोग का अवसर प्रदान किया, ईश्वर से कामना है कि इस संकट की घड़ी में सबकी रक्षा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details