झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वा में जारी है तेंदुए का आतंक, सात वर्षीय बच्ची को मार डाला

गढ़वा में फिर एक बच्ची तेंदुए का शिकार बनी(Leopard killed seven year old girl in Garhwa ). घटना सेवाडीह की है. बच्ची अपनी मां के साथ शौच को गई थी, इसी दौरान तेंदुए ने उसे अपना शिकार बनाया. पिछले दो सप्ताह में तेंदुए का यह चौथा हमला है.

By

Published : Dec 20, 2022, 10:12 AM IST

Leopard killed seven year old girl in Garhwa
Leopard killed seven year old girl in Garhwa

गढ़वाः जिले के रंका थाना क्षेत्र के सेवाडीह में तेंदुए ने एक साात वर्षीय बच्ची को मार डाला(Leopard killed seven year old girl in Garhwa ) है. जानकारी के अनुसार बच्ची मां के साथ शौच के लिए गई थी. इसी क्रम में तेंदुआ ने उस पर हमला कर दिया. बच्ची को मारने के बाद तेंदुआ उसे अपने साथ ले जा रहा था. मां और स्थानीय ग्रामीणों द्वारा शोर मचाए जाने के बाद तेंदुआ बच्ची के शव को छोड़कर भाग गया. घटना के बाद इलाके में एक बार फिर से तेंदुआ का दहशत हो गया है और मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग और पुलिस की टीम इलाके के लिए रवाना हो गई.

ये भी पढ़ेंःपलामू-गढ़वा में हाथियों और तेंदुए का आतंक, 12 घंटे में तीन लोगों की मौत

यह घटना सोमवार की देर शाम की है. जानकारी के अनुसार सेवाडीह निवासी जगदीश सिंह की सात वर्षीय बेटी सोनी कुमारी अपनी मां के साथ शौच के लिए गई थी, अचानक तेंदुआ ने उस पर हमला कर दिया था. जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण तेंदुआ की तरफ दौड़ने लगे, जिसके बाद तेंदुआ बच्ची के शव को छोड़कर भाग गया. घटना के बाद से इलाके में दहशत है.

गढ़वा में तेंदुआ ने अब तक चार को बनाया निशाना, दो की मौतः गढ़वा में पिछ्ले दो सप्ताह में तेंदुआ ने अब तक चार लोगों को निशाना बनाया है. जिसमें दो बच्ची, एक महिला और एक पुरूष पर हमला कर दिया है. जिसमें दो बच्चियों की मौत हो गई है. कुछ दिनों पहले भंडरिया में पांच वर्षीय मासूम को मार कर तेंदुआ ने खाया था.


उसके बाद तेंदुआ ने उसी इलाके में एक महिला को निशाना बनाया था, हालांकि महिला बाल बाल बच गई थी. उसके बाद तेंदुआ ने एक पुरुष को निशाना बनाया था. तेंदुआ ने यह हमला गढ़वा के मतगड़ी में किया था. हालांकि वन विभाग के अधिकारियों ने इलाके में जाल और पिंजरा लगाया है. तेंदुआ का आतंक बढ़ता जा रहा है, इलाके में तेंदुआ का दहशत फैलता जा रहा है. लागातार तेंदुआ हमला करता जा रहा है. तेंदुआ के हमले में लगातार लोग जख्मी हो रहे हैं या मारे जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details