झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश, बंगाल, बिहार और यूपी जाता था गढ़वा में निर्मित अवैध हथियार

गढ़वा पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. छापेमारी के दौरान छह हथियार बरामद किए गए. जिसमें एक बंदूक और पांच पिस्टल शामिल है. हथियार बनाने के कई उपकरण, मशीन, विस्फोटक और अर्द्धनिर्मित हथियार भी बरामद किए गए हैं.

By

Published : Jul 23, 2019, 11:58 PM IST

पुलिस गिरफ्त में अपराधी

गढ़वा: पुलिस ने झारखंड के अलावे बंगाल, बिहार और यूपी में सप्लाई किए जाने वाले गढ़वा में निर्मित अवैध हथियारों का खुलासा करते हुए एक मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. पुलिस इस अवैध धंधे में संलिप्त छह में से चार लोगों को गिरफ्तार कर अवैध हथियार निर्माण और उसके सप्लाई के बड़े नेटवर्क को छानने में जुट गई है.

पुलिस गिरफ्त में अपराधी

टीम गठित कर कार्रवाई
एसपी शिवानी तिवारी को गुप्त सूचना मिली थी कि नगर ऊंटारी के गरबंध गांव के जंगल में अलग-अलग जगह बदलकर मिनी गन फैक्ट्री और अवैध हथियार निर्माण का कार्य किया जा रहा है. नगर ऊंटारी एसडीपीओ नीरज कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर उन स्थानों पर छापेमारी की गई.

ये भी पढ़ें-बीच सड़क पर हजारों श्रद्धालुओं ने पढ़ा हनुमान चालीसा, हर मंगलवार होगा आयोजन

जांच की जा रही है
छापेमारी के दौरान छह हथियार बरामद किए गए. जिसमें एक बंदूक और पांच पिस्टल शामिल है. हथियार बनाने के कई उपकरण, मशीन, विस्फोटक और अर्द्धनिर्मित हथियार भी बरामद किए गए हैं. एसपी ने कहा कि अभी तक के तहकीकात के अनुसार हथियार क्रिमिनल्स को ही सप्लाई किए जाते थे. इसकी जांच गंभीरता से की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details