झारखंड

jharkhand

गढ़वा ने दी कोरोना को मात, 96 में 95 संक्रमित स्वस्थ होकर लौटे घर

By

Published : Jun 24, 2020, 6:12 PM IST

गढ़वा के लोगों ने कोरोना को हराने की ठान ली है. जिले के कुल 96 मरीजों में से 95 ठीक होकर घर लौट चुके हैं. वहीं एक मरीज की स्थिति भी सुधर रही है. वहीं अब तक 4057 सैंपल लिए गए, जिसमें से 3783 निगेटिव रिपोर्ट मिले हैं.

Garhwa defeated Corona
गढ़वा ने कोरोना को दिया मात

गढ़वा: कोरोना संक्रमण के मजबूत जंजीरों में जकड़े गढ़वा कोरोना को तेजी से मात दे रहा है, जिले में कुल 96 कोरोना पॉजिटिव में से 95 ठीक होकर घर लौट चुके हैं. वहीं एक मात्र कोरोना मरीज की स्थिति में भी तेजी से सुधार हो रहा है. दो दिनों में उसे भी ठीक हो जाने की उम्मीद है.

देखें पूरी खबर

बता दूं कि जिले में 19 अप्रैल को जिला मुख्यालय में पहला कोरोना मरीज पाया गया था. उसके दो दिन बाद उसी के घर से दो बच्चों में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर जिले में कोरोना का भय सिर चढ़कर बोलने लगा था. प्रवासी मजदूरों के लिए जब गढ़वा की सीमा को अनलॉक कर दिया गया तो कोरोना का अनवरत अटैक शुरू हो गया.

ये भी पढ़ें-जेल में कोरोना को हराना बड़ी चुनौती, प्रशासन ने लगाया एड़ी-चोटी का जोर

अब तक जिले से 4,057 सैंपल लिए गए, जिसमें 3,783 निगेटिव मिले. जबकि 96 मामले पॉजिटिव पाए गए. डीसी हर्ष मंगला के नेतृत्व और सिविल सर्जन डॉ. एनके रजक के मार्गदर्शन में कोविड-19 टीम ने कड़ी मेहनत की और 96 में से 95 मरीजों को मौत के मुंह से खींच लाया, सिविल सर्जन डॉ. एनके रजक ने कहा कि जिले में एक मात्र कोरोना पॉजिटिव मरीज बचा है. उम्मीद है कि दो-तीन दिनों में वह भी ठीक होकर घर लौट जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details