झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सीएस चैंबर में बैठे रहे डॉक्टर, बाहर इलाज के लिए तड़पते रहे मरीज

मेडिकल प्रोटेक्शन बिल का समर्थन कर रही श्रीवंशीधर अनुमंडल के ट्रॉमा सेंटर में पदस्थापित डॉ सुचित्रा कुमारी और पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष रेखा चौबे के बीच हुई बहस पर उपजे विवाद को लेकर चिकित्सकों के संगठन झासा और आईएमए के निर्णय पर आज11 बजे तक सभी चिकित्सक हड़ताल पर थे.

By

Published : Feb 6, 2019, 3:04 PM IST

सीएस चैंबर में बैठे रहे डॉक्टर

गढ़वाः मेडिकल प्रोटेक्शन बिल का समर्थन कर रही श्रीवंशीधर अनुमंडल के ट्रॉमा सेंटर में पदस्थापित डॉ सुचित्रा कुमारी और पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष रेखा चौबे के बीच हुई बहस पर उपजे विवाद को लेकर चिकित्सकों के संगठन झासा और आईएमए के निर्णय पर आज11 बजे तक सभी चिकित्सक हड़ताल पर थे. डॉ सुचित्रा ने थाना में आवेदन देकर रेखा चौबे पर दुर्व्यवहार का आरोप भी लगाया है.

सीएस चैंबर में बैठे रहे डॉक्टर

दुर्व्यवहार को लेकर पूर्व निर्धारित हड़ताल में जिले भर के डॉक्टरों ने हिस्सा लिया. सभी डॉक्टरों ने सदर अस्पताल का आउटडोर 11 बजे तक बन्द रखा. इस दौरान सभी सदर अस्पताल के चिकित्सक सीएस कक्ष में बैठे रहे. डॉक्टरों के इस हड़ताल के दौरान इलाज के लिए आए मरीजों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. मरीज इलाज के लिए काफी देर तक बैठे रहे.

ये भी पढ़ें-कांके में ग्रामीणों का पैदल मार्च, कहा-किसी भी कीमत पर नहीं देंगे जमीन

सिविल सर्जन डॉ एनके रजक ने बताया कि सरकार मेडिकल प्रोटेक्शन बिल लागू नहीं कर रही है जबकि आये दिन चिकित्सकों के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की घटना हो रही है. आज के हड़ताल को सांकेतिक हड़ताल बताते हुए उन्होंने बताया कि सरकार आगे बात नही सुनेगी तो राज्य इकाई के निर्देश पर आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details