झारखंड

jharkhand

गढ़वा में काउंटिंग का रिहर्सल, डमी डाटा पर हुई प्रैक्टिस

By

Published : Dec 22, 2019, 1:18 PM IST

झारखंड विधानसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया संपन्न हो गई है. अब 23 दिसंबर को काउंटिंग होनी है. इसे लेकर गढ़वा के दोनों विधानसभा क्षेत्रों में रिहर्सल किया जा रहा है ताकि काउंटिंग के दिन कोई परेशानी न हो. वहीं, डीसी हर्ष मंगला के नेतृत्व में मॉनिटरिंग की जा रही है.

Counting rehearsal in Garhwa
काउंटिंग का रिहर्सल करते मतदानकर्मी

गढ़वा: जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों की काउंटिंग का रिहर्सल किया जा रहा है. डमी डाटा का प्रयोग करते हुए राउंड बाई राउंड वोटों की गिनती की जा रही है. डीसी हर्ष मंगला के नेतृत्व में दोनों विधानसभा क्षेत्र गढ़वा और भवनाथपुर के निर्वाची पदाधिकारी प्रदीप कुमार और कमलेश्वर नारायण ने काउंटिंग की मॉनिटरिंग की.

देखें पूरी खबर

बता दें कि जिला मुख्यालय के बाजार समिति परिसर में जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्रों गढ़वा और भवनाथपुर में हुए चुनाव की काउंटिंग होनी है. काउंटिंग में किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसे लेकर ट्रायल किया जा रहा है. वोट की गिनती की इस रिहर्सल से काउंटिंग कर्मियों को ट्रेंड किया गया और उनके सामने आने वाली समस्याओं का निदान बताया गया.

ये भी देखें- धनबादः घोराठी रेलवे फाटक हमेशा के लिए हुआ बंद, विरोध में सड़क पर उतरे ग्रामीण

डीसी हर्ष मंगला ने कहा कि मतगणना के दिन कोई परेशानी न हो इसे ध्यान में रखते हुए ट्रायल कराया जा रहा है. इससे काउंटिंग के समय आने वाली समस्याओं की समझ अभी ही हो जा रही है. इसका निदान बताकर मतगणना कर्मियों को 100 परसेंट दक्ष बनाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details