झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वा में 70 हजार लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन, 1 अप्रैल से 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों को लगेगा टीका

पूरे देश समेत झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. गढ़वा में भी चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीनेशन की गति को और तेज कर दिया है. एक अप्रैल से 45 वर्ष और उससे ऊपर की आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी.

By

Published : Apr 1, 2021, 4:37 AM IST

corona-vaccine-given-to-70-thousand-people-in-garhwa
कोरोना वैक्सीनेशन

गढ़वा: कोरोना की दूसरी लहर से गढ़वा भी डरा हुआ है. जिले में फिर से चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीनेशन की गति को और तेज कर दिया है. 30 मार्च तक जिले में 69059 लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई है. एक अप्रैल से 45 वर्ष और उससे ऊपर की आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी.

देखें पूरी खबर
इसे भी पढे़ं:गरीबों के लिए खास है गढ़वा का एक हॉस्पिटल, महीने में एक दिन गांवों में फ्री कैंप, एक दिन हॉस्पिटल में निःशुल्क ऑपरेशन

गढ़वा में 30 मार्च 2021 तक दो लाख 31 हजार 492 लोगों का सैंपल लिया गया है. लॉकडाउन के दौरान 14 लोगों को कोरोना से अपनी जान गवानी पड़ी थी. वहीं 2819 लोगों ने कोरोना को मात दिया था. कोरोना की दूसरी लहर में जिले में चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें 30 मार्च को दो लोग इसकी चपेट में आए हैं. कोरोना का बदले हुए स्टेन को खतरनाक और असरदार बताया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग इससे निपटने की रणनीति बनाने में लगा है. अब तक कोरोना वैक्सीन हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर और 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के बीमार लोगों को दिया गया है. 1 अप्रैल से 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी.


सिविल सर्जन ने लोगों से की मास्क लगाने की अपील
सिविल सर्जन डॉ दिनेश सिंह ने कहा कि एक अप्रैल से कोरोना वैक्सीनेशन का नया अध्याय शुरू होगा, 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कोरोना का दूसरा लहर काफी खतरनाक है, कोरोना के बदले स्टेन का प्रभाव घातक सिद्ध हो सकता है, लोग संकोच छोड़कर वैक्सीन लगवाएं, मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंस का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details