झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गढ़वा में वज्रपात से 8 बच्चों की मौत, पूरे गांव में मातम

गढ़वा के मझिआंव में वज्रपात से 8 लोगों की मौत हो गई है. सदर एसडीओ प्रदीप कुमार ने इसकी पुष्टि की है. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया.

By

Published : Sep 12, 2019, 5:42 PM IST

Updated : Sep 12, 2019, 6:13 PM IST

डिजाइन इमेज

गढ़वा: जिले के मझिआंव प्रखंड के लहरिया टोला में 15 से 21 वर्ष उम्र के 10 बच्चों पर वज्रपात मौत बनकर गिरी. इस घटना में 8 बच्चों की मौत हो गई, जबकि दो की हालत नाजुक बनी हुई है.

8 बच्चों की मौत के बाद मातम

पेड़ के नीचे बैठे थेसभी बच्चे
बता दें कि लहरिया टोला में पेड़ के नीचे खेल रहे थे. इसी दौरान बारिश शुरू हो गई और तेज आवाज के साथ आसमानी बिजली गिरी. जिसमें 6 बच्चों की मौत मौके पर ही हो गई. वहीं चार बच्चों को सदर अस्पताल ले जाया गया. जिसमें 2 की मौत इलाज के दौरान हो गई.

गांव में मातम
बाकी दो बच्चों रोशन पटवा और राजू पटवा का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है. इस बड़ी दुर्घटना के बाद टोला में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है. एसडीओ प्रदीप कुमार सहित कई पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचकर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें-लोहरदगा में मॉब लिंचिंग! बच्चों के सामने दंपति को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

पीड़ित परिवार को मुआवजा
गढ़वा एसडीओ प्रदीप कुमार ने कहा कि बच्चे पेड़ के नीचे खेल रहे थे. इसी बीच वज्रपात की चपेट में आ गए और आठ की मौत हो गई. इस घटना के बाद प्रशासन भी हैरान है. पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया गया है.

सीएम ने जताया शोक

वहीं, इस मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री ने भी शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृत बच्चों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा देने का निर्देश दिया है.

सीएम रघुवर दास का ट्वीट
Last Updated : Sep 12, 2019, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details