झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोरोना वैक्सीन की कमी से हंगामा, टीकाकरण के लिए उमड़ी भीड़

पूर्वी सिंहभूम में कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर लोगों ने हंगामा किया. घाटशिला आशा ऑडिटोरियम में वैक्सीन देने की सूचना पाकर करीब 700 लोग वहां पहुंचे, जिसमें महज 190 लोगों को टीका लगा. इसके बाद बाकी लोगों ने टीका की कमी को लेकर जमकर हंगामा किया.

By

Published : May 6, 2021, 3:27 PM IST

uproar of people due to lack of corona vaccine in Ghatshila of East Singhbhum
उमड़ी भीड़

पूर्वी सिंहभूम,घाटशिलाः पूर्वी सिंहभूम जिला में कोरोना वैक्सीन की कमी हो गई है. जिला के सभी प्रखंड में वैक्सीन देने का शुरूआत की गई है. पहला डोज लेकर लोग भटक रहे हैं. जिनको कोवीशिल्ड वैक्सीन का दूसरी डोज 28 दिनों के बाद लेना है, वैसे लोगों को संख्या अधिक है.

इसे भी पढ़ें-कोरोना टीका को लेकर आपके मन में भी है सवाल तो जरूर पढ़ें ये खबर

इस बीच घाटशिला आशा ऑडिटोरियम में वैक्सीन देने की सूचना पाकर सात सौ के लगभग लोग पहुंचे. यहां सिर्फ 190 लोगों को वैक्सीन दी गई. ऐसे में जिन्हें वैक्सीन नहीं मिली उन लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इस वजह से घंटों वैक्शिनेशन काम प्रभावित हुआ, लोगों की स्वास्थ्य कर्मियों के साथ जमकर बहस हुई. हंगामा के मद्देनजर स्वास्थ्य कर्मियों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस की हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ. पुलिस की उपस्थिति में वैक्शिनेशन दोबारा शुरू किया गया. इस दौरान सिर्फ 190 लोगों को ही वैक्सीन मिल पाया. लगभग 500 से अधिक लोगों को बिना वैक्सीन के वापस जाना पड़ा.

इसको लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने लोगों को बताया कि वापस जाने वाले लोगों को वैक्सीन आने पर प्राथमिकता दी जाएगी. स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि 190 वैक्सीन ही उपलब्ध था. यहां कोवीशिल्ड वैक्सीन दिया गया, अस्पताल में मात्र 20 को-वैक्सीन का डोज उपलब्ध है, इसके लिए दूसरे डोज लेने वाले नहीं पहुंचे थे.

18 प्लस के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं

सरकार की निर्देश पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दिया जाना है. लेकिन वैक्सीन का अता-पता नहीं है. इसके लिए लोग पंजीकरण किए जा रहें हैं. ऐसे में युवा वैक्शीनेशन को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं. जिला के विभिन्न अस्पतालों में दूसरा डोज वैक्सीन के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है और वैक्सीन के कमी के कारण लोग वापस लौटने में मजबूर हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details