झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः टाटा स्टील ने 80 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, खराब परफॉर्मेंस की वजह से की कार्रवाई

By

Published : Dec 18, 2019, 12:29 PM IST

जमशेदपुर में स्थित टाटा स्टील प्रबंधन ने अपने 80 कर्मचारियों को परफॉर्मेंस बेहतर नहीं होने के कारण बर्खास्त कर दिया है. प्रबंधक ने बर्खास्त किए गए अधिकारियों के नाम सार्वजनिक करने पर भी रोक लगा दी है.

Jamshedpur Tata Steel
टाटा स्टील

जमशेदपुरःदेश की सबसे बड़ी इस्पात कंपनी टाटा स्टील ने अपने 80 कर्मचारियों को एकसाथ बाहर का रास्ता दिखाया है. टाटा स्टील प्रबंधन ने कर्मचारियों को बेहतर परफॉर्मेंस नहीं होने पर उन्हें बर्खास्त किया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-जरमुंडी में रघुवर दास ने किया चुनाव प्रचार, कहा- बीजेपी ही दे सकती है राज्य में स्थिर सरकार


टाटा स्टील प्रबंधन की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. कंपनी की ओर से बेहतर काम नहीं करने वाले अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया है. टाटा स्टील हर साल अपने अधिकारियों का मूल्यांकन करती है. मूल्यांकन के दौरान उनके परफॉर्मेंस के अनुसार उनकी रैंकिंग की जाती है. जिसके तहत रैंकिंग कंपनी के मुताबिक नहीं होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाती है. रैंकिंग सही नहीं होने पर प्रबंधक ने यह कार्रवाई की. प्रबंधक ने बर्खास्त किए गए अधिकारियों के नाम सार्वजनिक करने पर भी रोक लगा दी है. हालांकि बर्खास्त किए गए कर्मचारियों के परिवार के भरण-पोषण के लिए आर्थिक तौर पर मदद भी दी जाती है. बहरहाल, वैश्विक तौर पर लाभ नहीं होने के कारण प्रबंधन ने कर्मचारियों को हटा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details