झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 15, 2020, 5:34 PM IST

ETV Bharat / state

रेलवे की खाली जमीन पर लगोगा सोलर पैनल, आम जनता भी उठा सकेंगे लाभ

दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचे और स्टेशन का निरीक्षण कर रेल कर्मचारियों के साथ बैठक करके दिशा निर्देश दिए. डीआरएम ने कहा है कि टाटानगर के खाली भूखंड पर सोलर पैनल लगाया जाएगा, जिसका लाभ रेलवे के अलावा आम जनता भी शुल्क भुगतान कर ले सकती है.

Solar panels will be installed on the vacant railway land
जायजा लेते डीआरएम

जमशेदपुर:दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम आदित्यपुर सीनी और कई स्टेशन का निरीक्षण करते हुए टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचे और टाटानगर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किए.

देखें पूरी खबर

डीआरएम रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई पर अपनी संतुष्टि जाहिर की है. वहीं, रेलवे कर्मचारियों के साथ बैठक कर कई दिशा निर्देश भी दिए हैं. मनसा स्तर पर कर्मचारियों का प्रयास है कि समय के साथ-साथ खुद को भी बदलने का प्रयास करें, जिससे काम में कोई कमी न हो. इस दौरान उन्होंने कई दिशा निर्देश भी दिए है. डीआरएम केंद्रीय विद्यालय का भृमण कर साफ-सफाई का जायजा लिए.

ये भी देखें- शहीद विजय सोरेंग की शहादत को एक साल पूरे, जिंदगी काट रहे बूढ़े मां-बाप घोषणा के सहारे

वहीं, बातचीत के दौरान चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू ने कहा है कि समय के साथ-साथ रेलवे में कई बदलाव किए जा रहे हैं. यात्रियों की सुविधा में कोई कमी न हो इस पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है. बिलासपुर रेल मंडल में थर्ड लाईन का काम होने के कारण के कई ट्रेन प्रभावित हुई है, जो जल्द ही पूरा हो जाएगा.

प्लास्टिक के खिलाफ लगातर अभियान चलाए जा रहे हैं. लोगों को जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि रेलवे ऊर्जा बचत के लिए सोलर सिस्टम का इस्तेमाल कर रही है. टाटानगर रेल क्षेत्र में खाली भूखंड पर सोलर पैनल लगाया जाएगा, जिसका लाभ रेलवे के अलावा आम जनता शुल्क का भुगतान कर ले सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details