झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे बढ़ें समाजसेवी की हाथ, लॉकडाउन के पहले दिन से आहार वितरण जारी

पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला अंतर्गत मुसाबनी प्रखंड के समाजसेवी दिनेश साव की ओर से यहां के लोगों को दोपहर और रात में निशुल्क भोजन वितरण किया जा रहा है. लॉकडाउन के कारण उत्पन्न हुई स्थिति को देखते हुए वे लगातार मुसाबनी के बदिया, परुलिया, गोहला, मुसाबनी, सुलझा के गांवों में राहत सामग्री और भोजन का वितरण कर रहे हैं.

By

Published : Apr 10, 2020, 4:52 PM IST

Social workers are distributing food to needy during lockdown in ghatshila
आहार वितरण करते समाजसेवी

घाटशिला: कोरोना वायरस के चलते देश में चल रहे 21 दिनों का लॉकडाउन के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है. इस दौरान गरीब, असहाय और जरूरतमंद लोग भूखे ना रहे, इसके लिए कई प्रबुद्ध और सक्षम लोग आगे आ रहे हैं. पूर्वी सिंहभूम जिले में भी समाजसेवी दिनेश साव जरूरतमंद और असहाय लोगों की मदद कर रहे हैं.

घाटशिला के मुसाबनी प्रखंड के समाजसेवी दिनेश साव की ओर से यहां के लोगों को दोपहर और रात में निशुल्क भोजन वितरण किया जा रहा है. खुद दिनेश साव घर से बाहर निकलकर इस कार्य में लगे हैं. जब से लॉकडाउन हुआ है तब से लगातार मुसाबनी के बदिया, परुलिया, गोहला, मुसाबनी, सुलझा के गांवों में राहत सामग्री और भोजन का वितरण कर रहे हैं.

समाजसेवी दिनेश साव ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेश के बाद वे लोगों की सेवा कार्य में जुड़े हैं. जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो के सहयोग से दिनेश लगातार लगभग दो से तीन हजार गरीबों के बीच भोजन का वितरण कर रहे हैं. दिनेश साव ने बताया कि उनका दल चार भागों में बटा हुआ है, जो विभिन्न गांव में जाकर भोजन का वितरण करते हैं. जिसमें मुख्य रूप से तुषार पातर, भीम लामा आदि अपना सहयोग दे रहे हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details