झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रिटायर्ड कैप्टन POK पर देंगे व्याख्यान, क्षेत्र के बारे में आम लोगों को मिलेगी जानकारी

जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल के सभागार में आगामी 7 फरवरी को विचार साधना सत्र का आयोजन किया जाएगा. जिसमें नौसेना के रिटायर्ड कैप्टन पाक और चीन अधिकृत गिलगित बाल्टिस्तान क्षेत्र पर लोगों को जानकारी देंगे. कार्यक्रम का आयोजन जम्मू-कश्मीर अध्ययन केंद्र की ओर से आयोजित किया जा रहा है.

By

Published : Feb 3, 2020, 11:53 PM IST

Retired Navy Captain will give lecture on POK in jamshedpur
रिटायर्ड कैप्टन

जमशेदपुर: जम्मू-कश्मीर अध्ययन केंद्र की ओर से शहर में आयोजित होने वाली विचार साधना सत्र में नौसेना के रिटायर्ड कैप्टन जम्मू के पाक अधिकृत गिलगित बाल्टिस्तान क्षेत्र की जानकारी देंगे.

देखें पूरी खबर

जम्मू-कश्मीर अध्ययन केंद्र के झारखंड प्रभारी ने बताया है कि देश की जनता को पाक-चीन अधिकृत क्षेत्र की समुचित जानकारी कैप्टन आलोक बंसल देंगे. जिससे जनता को उस क्षेत्र के प्रति जागरूकता पैदा हो सके और सरकार पर बिना वजह के कोई दबाव ना बने. जमशेदपुर में जम्मू-कश्मीर अध्ययन केंद्र की ओर से आगामी 7 फरवरी को बिष्टुपुर स्थित मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल के सभागार में विचार साधना सत्र का आयोजन किया जाएगा. जिसमें नौसेना से रिटायर्ड कैप्टन आलोक बंसल जम्मू के पाक और चीन अधिकृत गिलगित बाल्टिस्तान क्षेत्र पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत करेंगे.

इसे भी पढ़ें- बोकारो: पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की थी पति की हत्या, पुलिसिया जांच में हुआ खुलासा

जानकारी देते हुए जम्मू-कश्मीर अध्ययन केंद्र के झारखंड प्रभारी डॉ बीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि झारखंड में रांची, धनबाद, बोकारो और जमशेदपुर में कैप्टन आलोक बंसल अपना व्याख्यान देंगे. जिसमें जम्मू के पाक और चीन अधिकृत गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र की वास्तविक स्थिति को बताया जाएगा. उन्होंने बताया कि केंद्र का उद्देश्य है कि इस तरह के व्याख्यान से आम जनता उस क्षेत्र के बारे में समझेगी. साथ ही आम जनता में जागरूकता पैदा होगी. जिससे सरकार पर दबाव बनेगा और पाक और चीन अधिकृत इलाका स्वतंत्र रुप से अपने अधीन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details