झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुर में रेल पुलिस ने 8 महीने की अगवा बच्ची को किया बरामद, टाटानगर रेलवे स्टेशन के पास से हुआ था अपहरण

police recovered 8 month old kidnapped girl, जमशेदपुर के टाटानगर रेलवे स्टेशन से अगवा बच्ची को पुलिस ने बरामद कर लिया है. बच्ची को रेल पुलिस ने सरायकेला के गम्हरिया से बरामद किया है. अपहरणकर्ता की तलाश की जा रही है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 20, 2023, 4:11 PM IST

Updated : Dec 20, 2023, 4:18 PM IST

Railway police recovered 8 month old kidnapped girl in Jamshedpur
Railway police recovered 8 month old kidnapped girl in Jamshedpur

जानकारी देते टाटानगर रेल एसपी ऋषभ झा

जमशेदपुरः टाटानगर रेलवे स्टेशन के पास मुख्य सड़क से अगवा की गई आठ माह की नन्हीं बच्ची को रेल पुलिस ने बरामद कर लिया है. टाटानगर रेल एसपी ने बताया कि जमशेदपुर से सटे सरायकेला खरसावां जिला के गम्हरिया से बच्ची को एक महिला के पास से बरामद किया गया है. घटना को अंजाम देने वाले की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है.

जमशेदपुर के टाटानगर रेलवे स्टेशन के बाहर मुख्य सड़क के किनारे सोयी आठ माह की बच्ची के अपहरण मामले में रेल पुलिस को सफलता मिली है. टाटानगर रेल थाना की पुलिस ने जमशेदपुर से सटे सरायकेला खरसावां जिला के गम्हरिया के एक बस्ती से अपहृत बच्ची को एक महिला के पास से बरामद किया है. आपको बता दें कि 15 दिसंबर की रात टाटानगर रेलवे स्टेशन मुख्य मार्ग पर स्टेशन के पैदल वाले रास्ते के बाहर फुटपाथ पर अपने मां पिता के साथ सोई आठ माह की बच्ची का एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपहरण कर कार से फरार होने की घटना घटी थी. इस मामले में बच्ची के पिता दीपक सिंह द्वारा रेल थाना और बागबेड़ा थाना को जानकारी दी गई थी. इस मामले में रेल पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरु किया और बच्ची को बरामद कर लिया.

मामले का खुलासा करते हुए टाटानगर रेल एसपी ऋषभ झा ने बताया कि अनुसंधान के दौरान रेल पुलिस को सूचना मिली कि सरायकेला जिला के गम्हरिया थाना क्षेत्र के निर्मल पथ में किराए के मकान में रहने वाली एक महिला के पास बच्ची है. जिसके बाद पुलिस उक्त महिला के पास पहुंची और बच्ची को बरामद किया है. उन्होंने बताया कि बच्ची की मेडिकल जांच कराकर कानूनी प्रक्रिया पूरी कर उसकी मां को सौपा गया. रेल एसपी ने बताया कि पूछताछ में महिला ने बताया कि उसे एक अंजान महिला ने बच्ची थोड़ी देर देखने की बात कह कर दिया था, लेकिन वह वापस नहीं आई. महिला बच्ची को उसे देकर फरार हो गई. एसपी ने बताया कि इस कांड में संलिप्त अभियुक्तों की शिनाख्त कर ली गई है, जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Last Updated : Dec 20, 2023, 4:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details