झारखंड

jharkhand

Jamshedpur News: टाटानगर रेलवे इलेक्ट्रिक लोको शेड में हादसा, इंजन की चपेट में आने से कर्मचारी की मौत

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 8, 2023, 12:55 PM IST

टाटानगर रेलवे विद्युत लोको शेड में रेल कर्मचारी की हादसे में मौत हो गई है. सेटिंग के दौरान इंजन की चपेट में आने से रेलकर्मी की मौत हुई है. जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/08-September-2023/jh-eas-01-death-img-jh10003_08092023114209_0809f_1694153529_866.jpg
Railway Employee Dies After Being Hit By Engine

जमशेदपुरःपरसुडीह थाना क्षेत्र के टाटानगर रेलवे विद्युत लोको शेड में इंजन की चपेट में आने से एक रेल कर्मचारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है. जानकारी के अनुसार विद्युत लोको शेड में इंजन सेंटिंग के दौरान 48 वर्षीय रेल कर्मचारी निषेध कुमार शेखर इंजन की चपेट में आ गए. घटना शुक्रवार अहले सुबह की बतायी जा रही है.

ये भी पढ़ें-Dengue in Jamshedpur: डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर रैंडम डोनर प्लेटलेट्स की बढ़ी मांग, मरीजों के लिए मददगार है आरडीपी

शुक्रवार की अहले सुबह हुई घटनाः रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार रेल कर्मचारी निषेध कुमार शेखर परसुडीह क्षेत्र के किताडीह के रहने वाले थे. सात सितंबर को वह रात्रि ड्यूटी पर थे और आठ सितंबर की अहले सुबह यह घटना हुई. इधर, शुक्रवार की सुबह घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और इसकी सूचना परसुडीह थाना को दी गई. सूचना मिलते ही परसुडीह पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच-पड़ताल में जुट गई है.

रेलवे ने शुरू की मामले की जांचःपुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गई है. वहीं रेलवे की ओर से हादसे की जानकारी चक्रधरपुर रेल मंडल को दी गई है. जबकि टाटानागर रेल के एआरएम और अन्य अधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है. इस संबंध में रेल कर्मचारी यूनियन के शशि मिश्रा ने बताया कि शेखर 97 बैच के रेलवे कर्मचारी थे. वे रात्रि 10:00 से 06:00 बजे की शिफ्ट में ड्यूटी कर रहे थे. सुबह इंजन सेंटिंग के दौरान उनकी मौत हुई है. उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में मृतक के परिजनों के साथ पूरा रेल परिवार खड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details