झारखंड

jharkhand

सरयू की लहर में डूबी रघुवर दास की नैया, सरकार और कुर्सी दोनों गईं

By

Published : Dec 23, 2019, 10:57 PM IST

कोल्हान की 14 विधानसभा सीटों पर जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को लोगों ने जमकर वोट दिया है. वहीं, सत्ताधारी बीजेपी को लोगों ने नकार दिया. पश्चिम सिंहभूम जिले में 5 विधानसभा सीट चक्रधरपुर, चाईबासा, जगन्नाथपुर, मझगांव और मनोहरपुर आती हैं. यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा के मझगांव से निरल पूर्ति, मनोहरपुर से जोबा मांझी, चक्रधरपुर से सुखराम उरांव ने जबरदस्त तरीके से जीत दर्ज की है. वहीं, जगन्नाथपुर सीट से कांग्रेस के सोना राम सिंकू ने जीत हासिल की है.

RaghuBar Das lost assembly elections in Jharkhand
विधानसभा चुनाव हारे रघुवर दास

झारखंड विधानसभा चुनाव की मतगणना में रघुवर सरकार को तगड़ा झटका लगा है, जबकि महागठबंधन ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के धुंआधार चुनाव प्रचार करने का कितना फायदा बीजेपी को मिला उसकी तस्वीर भी अब साफ हो गई है. शाम ढलते-ढलते यह तस्वीर साफ हो गई कि हेमंत सोरेन के सिर पर जीत का ताज सजेगा.

देखें पूर खबर
रघुवर दास जिस जमशेदपुर पूर्वी सीट पर साल 1995 से लगातार जीत रहे थे, जहां पिछला चुनाव उन्होंने 70 हजार वोटों से जीता था. इस बार मुख्यमंत्री रहते हुए भी एड़ी चोटी का जोर लगाने के बावजूद इस सीट को नहीं बचा सके.

कोल्हान की 14 विधानसभा सीटों पर जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को लोगों ने जमकर वोट दिया है. वहीं, सत्ताधारी बीजेपी को लोगों ने नकार दिया. पश्चिम सिंहभूम जिले में 5 विधानसभा सीट चक्रधरपुर, चाईबासा, जगन्नाथपुर, मझगांव और मनोहरपुर आती हैं. यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा के मझगांव से निरल पूर्ति, मनोहरपुर से जोबा मांझी, चक्रधरपुर से सुखराम उरांव ने जबरदस्त तरीके से जीत दर्ज की है. वहीं, जगन्नाथपुर सीट से कांग्रेस के सोना राम सिंकू ने जीत हासिल की है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ का कमल इस सीट पर मुरझा गया और करारी शिकस्त मिली.

ये भी पढ़ें-सीएम रघुवर दास ने स्वीकारी हार! कहा- जनादेश का सम्मान करता हूं

जमशेदपुर पश्चिम सीट पर कांग्रेस के बन्ना गुप्ता ने बीजेपी के देवेंद्र सिंह को हरा दिया. वहीं, बीजेपी से बागी हुए सरयू राय ने जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट पर मौजूदा सीएम रघुवर दास को औंधे मुंह गिरा दिया. इसके साथ ही बहरागोड़ा से जेएमएम के समीर कुमार महंती ने जीत दर्ज की. जेएमएम से बीजेपी में शामिल हुए कुणाल षाडंगी को उन्होंने शिकस्त दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details