झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

प्रशासन की लापरवाही, अर्द्धनिर्मित शौचालय बना वृद्ध महिला का आशियाना

पूर्वी सिंहभूम के मुसाबनी के राखा कॉपर स्थित शिव मंदिर के पास शौचालय में वृद्ध महिला पिछले एक साल से रह रही है. इस शौचालय का निर्माण 2017 में विधायक लक्ष्मण टुडू के फंड से कराया जा रहा था. ढाई साल बीत जाने के बाद भी शौचालय अधूरा पड़ा हुआ है. इस शौचालय में एक साल पहले एक वृद्ध महिला आई और रहने लगी.

By

Published : Jul 30, 2019, 5:45 PM IST

डिजाइन इमेज

घाटशिला: अधेड़ महिला घर के बाहर बैठी दिखी. नहीं, इसे घर नहीं कह सकते. ये तो अर्द्धनिर्मित शौचालय है. बिल्कुल वैसे जैसे आदिकाल में आदिमानव रहा करते थे. मुसाबनी के राखा कॉपर स्थित शिव मंदिर के पास शौचालय में वृद्ध महिला पिछले एक साल से रह रही है.

जानकारी देते पुजारी


इस शौचालय का निर्माण 2017 में विधायक लक्ष्मण टुडू के फंड से कराया जा रहा था. ढाई साल बीत जाने के बाद भी शौचालय अधूरा पड़ा हुआ है. न जाने इस अर्द्धनिर्मित शौचालय में एक वृद्ध महिला कहां से आई और रहने लगी. इस वृद्ध महिला के पास न तो आधार कार्ड है और न ही राशन कार्ड. वृद्ध महिला न सुन पाती है, न ठीक से बोल पाती है.

ये भी पढ़ें:राज्यसभा में पेश होगा तीन तलाक विधेयक, BJP ने सांसदों को व्हिप जारी किया : सूत्र

विधायक के फंड से शौचालय तो पूरा नहीं हो पाया, लेकिन किसी असहाय वृद्ध महिला का आशियाना बन गया. एक साल से महिला इस शौचालय में रह रही है, लेकिन आज तक प्रशासन ने किसी तरह की मदद नहीं की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details