झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह का हुआ आयोजन, उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया गया सम्मानित

By

Published : Jan 25, 2021, 9:08 PM IST

Updated : Jan 25, 2021, 9:17 PM IST

जमशेदपुर में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान उपस्थित सभी सदस्यों को डीसी ने शपथ दिलाई. इसके साथ ही मतदाता सूची पुनरीक्षण 2021 में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया.

national voters day celebrations organized in jamshedpur
राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह

जमशेदपुरःराष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिलास्तरीय समारोह का आयोजन साकची स्थित रवींद्र भवन प्रेक्षागृह में किया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपायुक्त सह निर्वाचन पदाधिकारी सूरज कुमार मौजूद रहे. कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सूरज कुमार, जिले के दिव्यांग मतदाता आइकॉन और मंचासीन अतिथियों की ओर से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया. इस दौरान उपायुक्त सूरज कुमार ने सभागार में उपस्थित सभी सदस्यों को मतदाता प्रतिज्ञा दिलाई.

देखें पूरी खबर

सबसे बड़ी शक्ति मताधिकार की शक्ति
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त सूरज कुमार ने लोकतंत्र के अधिकारों के विषय को समझाते हुए कहा कि एक सुदृढ़ लोकतंत्र बनाने या राज्य और देश को विकसित करने के लिए जन प्रतिनिधि का चुनाव बहुत जरूरी है, जो हमारे समाज या देश का विकास कर सके. यह कार्य जनता पर निर्भर होता है और जनता के वोट के माध्यम से एक बेहतर जनप्रतिनिधि का चुनाव किया जा सकता है और अच्छे सरकार का गठन किया जाता है. इस सबंध में सभी व्यक्ति को जागरूक होने की आवश्यकता है, क्योंकि सबसे बड़ी शक्ति मताधिकार की शक्ति होती है.


इसे भी पढ़ें-कांग्रेस जनता को केंद्र के खिलाफ करेगी गोलबंद, प्रवक्ताओं ने कहा-ट्रैक्टर रैली सरकार के पतन में बनेगी अंतिम कील


सर्विस डिलीवरी और पारदर्शिता बड़ी छलांग
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने e-EPIC एप के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने सर्विस डिलीवरी और पारदर्शिता में आज एक बड़ी छलांग लगाई है. कोई भी व्यक्ति कुछ जरूरी डिटेल्स डालकर एपिक एप को डाउनलोड कर सकता है और वोटर आईडी के विषय में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकता है. उन्होंने कहा कि निर्वाचन के कार्यों की समीक्षा उनकी ओर से समय-समय पर की जाएगी, कार्य में लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.


उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया गया सम्मानित
मौके पर विगत निर्वाचन और मतदाता सूची पुनरीक्षण 2021 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारी अपर उपायुक्त, निदेशक एनआईटी, एटीएम लॉ ऑर्डर, विशिष्ट अनुपालन पदाधिकारी, एसडीओ धालभूमगढ़ घाटशिला और 1एइआरो- जिनमें बीडीओ और सीओ बहारागोरा, बीडीओ चाकुलिया, सीईओ घाटशिला, बीडीओ मुसाबनी, बीडीओ डुमरिया, बीडीओ और सीओ गोलमुरी सह जूगसलाई को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

Last Updated : Jan 25, 2021, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details