झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर: सांस की तकलीफ होने के बाद टीएमएच शिफ्ट किए गए मथुरा महतो, हालत स्थिर

By

Published : Jul 15, 2020, 6:05 PM IST

जमशेदपुर जिले में एक सप्ताह पहले पाए गए कोरोना पॉजिटिव विधायक मथुरा प्रसाद महतो की कोरोना से संक्रमित हैं, उनका इलाज धनबाद में चल रहा था, जहां उन्हें सांस लेने में परेशानी महसूस होने लगी, जिसके बाद उन्हें जमशेदपुर के टीएमएच रेफर कर दिया गया. जहां डॉक्टरों के मुताबिक विधायक को वेंटिलेटर पर रखा गया है और उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है.

jamshedpur news
विधायक मथुरा प्रसाद महतो

जमशेदपुर: कोरोना पॉजिटिव विधायक मथुरा प्रसाद महतो की हालत दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है. उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है, जिसको देखते हुए डॉक्टरों ने विधायक को टीएमएच में वेंटिलेटर पर रखा है, जहां उनकी हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है.

एक सप्ताह पहले पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव
बताया जा रहा है कि विधायक मथुरा प्रसाद की कोरोना रिपोर्ट एक सप्ताह पहले पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें धनबाद के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन यहां उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और दिन-प्रतिदिन उनकी स्थिति बेहतर होने के बजाए खराब होती जा रही थी. इसके बाद डॉक्टरों ने विधायक को बेहतर इलाज के लिए टीएमएच रेफर किया.

बेहतर इलाज के लिए लाया गया टीएमएच
इस दौरान जब विधायक को आधी रात में एंबुलेंस की मदद से धनबाद से जमशेदपुर लाया जा रहा था. तब रात के करीब 12.30 बजे झरिया के दुखहरणी मंदिर के पास सड़क पर रखे ड्रम से एंबुलेंस टकरा गई, जिसके बाद एंबुलेंस का चेंबर फट गया. हालांकि इस दौरान राहत की बात यह रही कि इस दुर्घटना में किसी को भी जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ. वहीं विधायक मथुरा प्रसाद को दुसरे एंबुलेंस के जरिए टीएमएच लाया गया, जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है और डॉक्टरों ने भी उनकी स्थिति स्थिर बताई है.


इसे भी पढ़ें-देवघर बीडीओ मौत मामले में जांच तेज, जमशेदपुर में मिला था शव

विधायक का कराया गया एक्स-रे
वहीं धनबाद के कोविड-19 अस्पताल के डॉक्टरों ने विधायक के स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मथुरा प्रसाद लगातार खांस रहे हैं, जिसके बाद उनका सेंट्रल अस्पताल में एक्स-रे कराया गया, लेकिन वहां ठीक से एक्स-रे नहीं होने के कारण एक्स-रे रिपोर्ट की जानकारी सहीं नहीं मिली. इसके बाद विधायक को पीएमसीएच लाया गया. जहां उनका सिटी स्कैन किया गया, जिसमें विधायक का रिपोर्ट असमान्य दिखा. इसके बाद डॉक्टरों ने विधायक को टीएमएच भेजने का फैसला लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details