झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 8, 2021, 8:18 PM IST

ETV Bharat / state

घाटशिला में नहाने के दौरान डूबे तीन बच्चे, एक की मौत

घाटशिला अनुमंडल के मुसाबनी प्रखंड (Musabani Block) के पंपू घाट सुवर्ण रेखा नदी के किनारे नहाने के दौरान तीन नाबालिग बच्चे डूब गये. हादसे में एक की मौत हो गई और दो किसी तरह से बचकर नदी से बहार आ गए.

minor died due to drowning while bathing in ghatshila
घाटशिला में नहाने के दौरान डूबने से नाबालिग की मौत, बस्ती में मातम का माहौल

घाटशिला:बुधवार को मुसाबनी प्रखंड में पंपू घाट सुवर्ण रेखा नदी के किनारे तीन नाबालिग नहाने के लिए गए थे, लेकिन पानी के तेज बहाव के चलते उनमें से एक नाबालिग की मौत हो गई और दो नाबालिग किसी तरह बचकर नदी से बाहर आने में सफल हुए.

इसे भी पढ़ें- सड़क किनारे सो रहे मजदूर परिवार को डंपर ने कुचला, 3 बच्चों सहित 5 की मौत

कैसे हुआ हादसा

बताते चलें कि स्थानीय गोताखोरों की मदद से सबको नदी से बाहर निकाला गया है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. घटना के बारे में बताया गया कि मुसाबनी मुस्लिम बस्ती से तीन नाबालिग दोस्त मो जाहिर, मो. तोरिफ और मो. कादिर साइकिल से नदी नहाने गये थे. पंपू घाट के पास तीनों साइकिल रख कर नदी में नहाने लगे. नहाने के दौरान जब तीनों दोस्त मछली पकड़ने लगे, तो मो. जाहिर नदी के तेज बहाव में बह गया.

देखें पूरी खबर

मछुआरों ने किया शव बरामद

हादसे की जानकारी परिवार वालों को दी गई, जिसके बाद वो नदी पर पहुंचे. कई घंटों तक नदी में मो. जाहिर को खोजने का प्रयास किया गया. काफी देर तक कहीं कुछ अता पता नहीं मिला. मुसाबनी पुलिस ने भी नदी पहुंचकर मो. जाहिर को खोजने के लिए आस पास के मछुवारों से संपर्क किया. नदी में करीब 25 मछुवारे उतरकर ढूंढने लगे. डूबे हुए मो. जाहिर की खोजबीन की, मछुवारे अनुभवी थे. लगभग 5 से 10 मिनट के अंदर ही मो. जाहिर का शव बराबर कर लिया गया. घटना को लेकर मुस्लिम बस्ती में मातम का माहौल है.


इसे भी पढ़ें-हर में डूबने से व्यक्ति की मौत, मछली पकड़ने के दौरान हुआ हादसा

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया शव

मृतक मो. जाहिर के पिता मो. फारूख के दो पुत्र हैं, जिसमें बड़े पुत्र मो. जाहिर की मौत नदी में डूबने से हो गयी है. मुसाबनी पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिये घाटशिला भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details