झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः लॉकडाउन में गरीबों के लिए देवदूत बनी पुलिस, हजारों नागरिकों को प्रतिदिन भोजन मुहैया करा रही

By

Published : May 9, 2020, 2:20 PM IST

जमशेदपुर में पुलिस सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत लॉकडाउन में हजारों गरीबों व जरूरतमंदों को भोजन मुहैया करा रही है. सोशल डिस्टेंसिंग के जरिये गरीबों को भोजन दिया जा रहा है.

गरीबों के लिए देवदूत बनी पुलिस
गरीबों के लिए देवदूत बनी पुलिस

जमशेदपुरःलॉकडाउन में गरीबों व जरूरतमंदों की मदद के लिए लगातार मदद के हाथ आगे बढ़ रहे हैं. संकट की इस घड़ी में पुलिस भी किसी से पीछे नहीं है. पुलिसकर्मी न केवल सुरक्षा कार्यों को बखूबी से निभा रहे हैं बल्कि अपना सामाजिक उत्तरदायित्व भी भली भांति निभा रहे हैं. कोरोना संकट में पुलिस हजारों गरीबों को प्रतिदिन भोजन मुहैया करा रही है.पुलिस के सामुदायिक किचन गरीबों का आसरे बने हुए हैं.

जिले के सभी थानों में बनाये गए सामुदायिक किचन के जरिये पुलिस लॉकडाउन में जरूरतमंदों को लगातार खाना खिलाने का काम कर रही है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के जरिये गरीबों को भोजन दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःप्रवासी मजदूरों की गुहार सुन लो सरकार, तेलंगाना में फंसे हैं झारखंड के 85 मजदूर

कोरोना महामारी में देश मे लॉकडाउन की अवधि बढ़ाये जाने के बाद जमशेदपुर के सभी थाना में सामुदायिक किचन बनाया गया है जिसके जरिये पुलिसकर्मी जरूरतमंद गरीबों को अपने हाथों से खाना बांटने का काम कर रहे है.

कतारबद्ध व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गरीबों को खाना बांटा जा रहा है. सामुदायिक किचन में खाने का मैन्यू भी बदलकर खाना दिया जा रहा है, जिसके तहत कभी दाल चावल, चोखा, कभी खिचड़ी बांटी जा रही है. जब तक लॉकडाउन रहेगा सामुदायिक किचन के जरिये पुलिसकर्मी जरूरतमंदों को खाना खिलाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details