झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुर: इंटरमीडिएट का नामांकन होगा ऑनलाइन, सभी कॉलेजों ने की व्यवस्था

जमशेदपुर जिले में आईसीएससी और सीबीएससी बोर्ड के रिजल्ट जारी होने के बाद पास हुए छात्र-छात्राओं का इंटर के लिए नामांकन शुरू कर दिया गया है. इसके लिए जिले के कुछ कॉलेजों के बाद सरकारी 24 प्लस टू स्कूलों और 14 इंटर कॉलेजों में नामांकन का काम किया जाएगा.

By

Published : Jul 11, 2020, 3:54 PM IST

jamshedpur news
ऑनलाइन इंटरमीडिएट नामांकन

जमशेदपुर: झारखंड अधिविध परिषद (जैक) के साथ साथ आईसीएससी और सीबीएससी बोर्ड ने अपना रिजल्ट को जारी कर दिया है. इसके साथ ही पास हुए छात्र-छात्राओं का इंटर के नामांकन का दौर शुरू हो चुका है. कोल्हान विश्वविद्यालय के अंगीभूत काॅलेज एवं सबंद्धता प्राप्त कॉलेजों ने इटंर एडमिशन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है और इसको लेकर कई कॉलेजों ने अलग से बेवसाइट बनवा रहे है. कॉलेजों के बाद सरकारी 24 प्लस टू स्कूलों तथा 14 इंटर कालेजों में नामांकन कार्य होगा.

जमशेदपुर के कुछ काॅलेजों के नाम

  • एबीएम कॉलेज गोलमुरी- इस कॉलेज में नामांकन की व्यवस्था ऑनलाइन की गई है. प्रोस्पेक्टस से लेकर आवेदन भरने और जमा करने का कार्य इंटरमीडिएट की वेबसाइट www.abmintersection.com के माध्यम से किया जा रहा है. यहां इंटर कॉमर्स में 640 और आर्ट्स में 640 का नामांकन लेना है. मैट्रिक में 50 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाने वाले को यहां सीधे नामांकन किया जा रहा है.
  • एलबीएसएम कॉलेज करनडीह - यहां भी नामांकन ऑनलाइन लिया जाएगा, फिलहाल इसकी तैयारियां चल रही है. यहां पर आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस के लिए 512- 512 सीट निर्धारित की गई है.
  • जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज -यहां कॉलेज गेट से प्रोस्पेक्टस का कॉलेज गेट से वितरण किया जाएगा. नामांकन के सारे कार्य ऑनलाइन होंगे. यहां आर्ट्स, कॉर्मस और साइंस मे 540-540 सीट रखी गई है.


इसे भी पढ़ें-6ठी JPSC के अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर रोक लगाने के बिंदु पर 5 अगस्त को सुनवाई, जेपीएससी और राज्य सरकार से मांगा गया जवाब

  • कोऑपरेटिव कॉलेज -यहां भी एडमिशन ऑनलाइन ही होगा, 15 जुलाई के बाद इंटरमीडिएट की वेबसाइट से नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ होगी. इस आर्ट्स, कॉर्मस और साइंस मे 640-640 सीट रखी गई है.
  • ग्रेजुएट कॉलेज -आर्ट्स, कॉर्मस और साइंस मे 512-512 सीट के लिए 15 जुलाई से कॉलेज गेट पर प्रोस्पेक्टस मिलेंगे और उसके बाद 22 जुलाई से नामांकन प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू होगा.
  • जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज -इस कॉलेज में भी नामांकन ऑनलाइन होंगे. यहां वेबसाइट बनाने का काम अंतिम चरण में है. वेबसाइट बनने के साथ ही प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी इस कॉलेज में आर्ट्स, कॉर्मस और साइंस मे 640-640 सीट रखी गई है.
  • करीम सिटी कॉलेज- इस कॉलेज का नामांकन कॉलेज की नई बिल्डिंग मानगो में होगा. शाला प्रक्रिया ऑफलाइन किए जाएंगे इसके लिए फार्म वितरण का कार्य कैंपस में शुक्रवार से प्रारंभ कर दिया जाएगा. आर्ट्स 340, कॉर्मस 512 और साइंस मे 640 सीट निर्धारित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details