झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का असर, गंगा मेमोरियल अस्पताल में मरियम का मुफ्त में हुआ ऑपरेशन

एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का असर हुआ है. चाईबासा सदर अस्पताल में 4 वर्षीय बच्ची की बिना हड्डी बैठाए प्लास्टर किए जाने के मामले में मीडिया में खबर आने के बाद चाईबासा जिला प्रशासन हरकत में आया. प्रशासन ने तत्काल जमशेदपुर के गंगा मेमोरियल अस्पताल में बच्ची का सफल ऑपरेशन कराया.

By

Published : May 18, 2019, 7:33 PM IST

गंगा मेमोरियल अस्पताल में मरियम

जमशेदपुर: मंझारी अंतर्गत चीमिसाई निवासी दनियाल चंपिया की 4 साल की बेटी मरियम चंपिया का पिछले 20 अप्रैल को मोटरसाइकिल से धक्का लगने की वजह से पैर टूट गया था. जिसके बाद ग्रामीण दनियाल चंपिया अपनी बेटी को सदर अस्पताल चाईबासा लेकर आया. जहां डॉक्टरों ने एक्स-रे करा कर बच्ची का प्लास्टर कर दिया, लेकिन एक महीने बाद भी बच्ची की हड्डी नहीं जुड़ सकी. जिस पर परिजनों ने अस्पताल से बाहर निजी क्लीनिक में बच्ची के पैर का एक्स रे करवाया, जिसमें पता चला कि डॉक्टरों ने बिना हड्डी बैठाए ही प्लास्टर कर दिया.

देखे पूरा वीडियो

ईटीवी भारत में समाचार प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद डीसी ने संज्ञान में लेते हुए डीडीसी आदित्य रंजन को निर्देश दिया कि इस बच्ची का ऑपरेशन सफलता पूर्वक कराया जाए. डीडीसी आदित्य रंजन ने इस पूरी प्रक्रिया की खुद मॉनिटरिंग की और निर्देशानुसार बच्ची मरियम की जमशेदपुर के गंगाधर अस्पताल भेजवाकर ऑपरेशन करवाया.

ऑपेरशन होने के बाद मरियम के पिता दानियल चांपिया काफी खुश दिखे उन्होंने इसके लिए ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया.

गंगा मेमोरियल अस्पताल के संचालक ने ईटीवी भारत की टीम को इस सफल प्रयास के लिए धन्यवाद दिया. प्रारंभिक इलाज के होने से भी बच्ची को लाभ नहीं मिल पाया था. डॉक्टर नागेंद्र सिंह ने बताया कि इलाज के लिए घर वालों के पास पैसे नहीं थे. चाईबासा से जमशेदपुर आने-जाने के लिए किराया के साथ भोजन खर्च के लिए भी अस्पताल के संचालकों ने जिम्मेदारी उठाई.

बहरहाल मीडिया में खबर आने के बाद चाईबासा के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ बच्ची के परिजन और जमशेदपुर के डॉक्टरों की ने भी ईटीवी भारत की टीम को धन्यवाद दिया. ईटीवी भारत इस तरह के संवेदनशील मुद्दों को लेकर आम लोगों की आवाज हमेशा से ही उठाता रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details