झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में किसान आंदोलन के समर्थन में धरना प्रदर्शन, कृषि कानून वापस लेने की मांग

By

Published : Jan 21, 2021, 5:47 PM IST

जमशेदपुर में किसान आंदोलन के समर्थन में किसान आंदोलन एकता मंच की ओर से साकची गोल चक्कर पर धरना दिया गया. धरना प्रदर्शन में जेएमएम विधायक के अलावा कई किसान भी शामिल हुए. सभी ने केंद्र सरकार से कृषि कानून को वापस लेने की मांग की.

Demonstration in support of farmer movement in Jamshedpur
धरना प्रदर्शन

जमशेदपुर:कृषि कानून के खिलाफ देशभर में किसानों का आंदोलन चल रहा है. किसानों के समर्थन में किसान आंदोलन एकता मंच जमशेदपुर की ओर से साकची गोल चक्कर पर धरना दिया. इस प्रदर्शन में शहर के कई राजनीतिक संगठन के अलावा पूर्वी सिहभूम जिले के विभिन्न प्रखंडों से भारी संख्या में किसान शामिल हुए.

घरना प्रदर्शन के पहले साकची आमबगान में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. उसके बाद बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया गया, जिसके बाद एक विशाल रैली निकाली गई, जो आम बागान मैदान से साकची के विभिन्न मार्गों से होते हुए साकची गोलचक्कर में आकर एक सभा में तब्दील हो गई. इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई है. सभा की अध्यक्षता किसान अंदोलन एकता मंच के संचालन समिति के सदस्य सह मानगो गुरूद्धारा प्रबंधक कमेटी के सरदार भागवान सिंह ने किया.

इसे भी पढे़ं: जमशेदपुर को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहले पायदान पर पहुंचाने का प्रयास, जेएनएसी ने शुरू की तैयारी

जेएमएम विधायक ने केंद्र सरकार को दी चेतावनी
धरना प्रदर्शन के दौरान झारखंड मुक्ति मोर्चा के जुगसलाई से विधायक मंगल कालिंदी भी मौजूद रहे. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि जब तक केंद्र सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है, तब तक यह आंदोलन चलता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details