झारखंड

jharkhand

कोरोना को लेकर शमशान घाट में सोशल डिस्टेंसिंग की अपील, प्रबंधन ने जारी किया नोटिस

By

Published : Mar 26, 2020, 11:24 PM IST

जमशेदपुर में कोरोना के खतरे को देखते हुए पार्वती शमशान घाट के प्रबंधन ने बताया है कि घाट में आनेवालों लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने और कम भीड़ लगाने की अपील की गई है. घाट के कर्मचारियों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है.

Cremation ground, शमशान घाट
शमशान घाट का नजारा

जमशेदपुर:कोरोना वायरस को लेकर जमशेदपुर के सभी शमशान घाट में सतर्कता बरतने के लिए प्रबंधन की तरफ से नोटिस जारी किया गया है. जमशेदपुर के पार्वती घाट के प्रबंधन ने बताया है कि घाट में आनेवालों लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने और कम भीड़ लगाने की अपील की गई है. घाट के कर्मचारियों के लिए मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है.

देखें पूरी खबर
जमशेदपुर के सभी शमशान घाट प्रबंधन ने शमशान घाट में आने वालों की सुरक्षा को देखते हुए नोटिस जारी किया है. नोटिस को शमशान घाट के कार्यालय और परिसर में लगाया गया है. शमशान घाट प्रबंधन की तरफ से नोटिस के जरिए अपील की गई है कि शव के साथ कम संख्या में लोग आने की कोशिश करें. घाट परिसर में सोशल डिस्टेंस बनाकर रहें. विधुत शवदाह गृह में कम संख्या में लोग जाए, प्रबंधन ने सिर्फ दस लोगों को ही अंदर जाने की अपील की है. इसके साथ ही सरकार और जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से बचने के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करने की अपील की गई है.
नोटिस की कॉपी

ये भी पढ़ें-झारखंड के लोगों की तड़प देख सीएम हेमंत सोरेन ने की अरविंद केजरीवाल से बात, भूखे लोगों तक पहुंचा खाना

जमशेदपुर में तीन शमशान घाट हैं,पार्वती घाट में 13 की संख्या में कर्मचारी है, यहां प्रतिदिन 10 से 12 की संख्या में शव का अंतिम संस्कार किया जाता है. स्वर्णरेखा घाट में कर्मचारियों की संख्या 18 है. यहां प्रतिदिन 11 से 12 की संख्या में शव का अंतिम संस्कार किया जाता है. वहीं शिव घाट में 6 की संख्या में कर्मचारी हैं, यहां 7 से 8 के लगभग शव का अंतिम संस्कार होता है. साकची के स्वर्णरेखा और बिष्टुपुर के पार्वती घाट में लकड़ी के अलावा एक एक विधुत शवदाह गृह है. बिष्टुपुर के पार्वती घाट के सचिव दीपेंद्र भट्ट ने बताया है कि कोरोना को लेकर घाट में सतर्कता बरती जा रही है. यहां के सभी कर्मचारियों के लिए सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था की गई है. घाट में आनेवालों को सोशल डिस्टेंस बनाये रखने और कम भीड़ लगाने के लिए नोटिस के जरिए अपील की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details