झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, बढ़ाई गई जांच की गति

By

Published : Sep 7, 2020, 5:24 PM IST

पूर्वी सिंहभूम में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोरोना जांच की गति को बढ़ा दी गई है. जमशेदपुर अंचल निरीक्षक ने बताया है कि अलग-अलग जगहों पर दो दिवसीय निशुल्क जांच शिविर में 2 हजार जांच करने का लक्ष्य रखा गया है.

Coronavirus case in jamshedpur
जमशेदपुर में कोरोना जांच

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोरोना जांच की गति को बढ़ा दी गई है. राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने प्रखंड स्तर पर जांच के लिए लक्ष्य निर्धारित किया है. जमशेदपुर अंचल निरीक्षक ने बताया है कि अलग-अलग जगहों पर दो दिवसीय निशुल्क जांच शिविर में 2 हजार जांच करने का लक्ष्य रखा गया है.

देखें पूरी खबर

झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 हजार के पार हो चुकी है. राज्य सरकार इसे गंभीरता से ले रही है और लगातार इस महामारी से निपटने के लिए कदम उठा रही है. इसी के मद्देनजर राज्य सरकार ने सबसे ज्यादा संक्रमित पाए जाने वाले जिले के लिए कोरोना जांच की गति बढ़ाने का निर्देश दिया है. जिसके तहत पूरे जमशेदपुर में जांच अभियान चलाया गया है और जहां अंचल और प्रखंड स्तर पर दो हजार लोगों के जांच का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

जमशेदपुर प्रखंड कार्यालय समेत बागबेड़ा, परसुडीह, गोविंदपुर और सुंदरनगर क्षेत्र में जिला प्रशासन के निर्देश पर विशेष जांच अभियान चलाया गया. वहीं, प्रखंड कार्यालय में जांच के दौरान प्रखंड कार्यालय के कर्मचारियों समेत कार्यालय परिसर पहुंचे लोगों की जांच की गई है.

पढ़ें:झारखंड में कोरोना का प्रकोप, अब तक 51,063 संक्रमित, 469 लोगों की मौत

इस संबंध में जानकारी देते हुए अंचल निरीक्षक बलवंत सिंह ने बताया है कि अंचल के चार थाना क्षेत्र बागबेड़ा, परसुडीह, सुंदरनगर और गोविंदपुर में निशुल्क जांच शिविर लगाकर लोगों की कोविड-19 की जांच की गई. उन्होंने कहा सरकार के आदेशानुसार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जांच शिविर लगाकर लोगों की जांच की जा रही है, जिसमें अंचल क्षेत्र में 2000 लोगों के जांच का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. उन्होंने बताया है कि जांच शिविर सोमवार और मंगलवार को लगाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details