झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सूर्य धाम में पूरा हुआ राम मंदिर का निर्माण कार्य, 22 फरवरी से 29 तक चलेगा प्राण पतिष्ठा कार्यक्रम

जमशेदपुर में सूर्य धाम में राम मंदिर का निर्माण पूरा हो गया है. मंदिर में प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही है. इसे लेकर गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंदिर कमेटी से जुड़े सदस्यों के साथ मंदिर का मुआयना किया. इस दौरान उन्होंने कमेटी के सदस्यों को कई दिशा निर्देश दिए.

By

Published : Feb 7, 2020, 1:30 PM IST

Construction of Ram temple completed at Surya Dham in Jamshedpur
रघुवर दास ने राम मंदिर कमेटी के साथ की बैठक

जमशेदपुर: सिद्धगोरा के सूर्य धाम में नवनिर्मित राम मंदिर में प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां तेज हो गई है. अयोध्या में बनने वाले प्रस्तावित राम मंदिर मॉडल के रूप में इस मंदिर का निर्माण हुआ है. मंदिर को राजस्थानी शिलाओं और आकर्षक पेंट से सजाया गया है.

देखें पूरी खबर

गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंदिर कमेटी से जुड़े सदस्यों के साथ राम मंदिर का मुआयना किया. उन्होंने इस दौरान मंदिर में चल रहे तैयारियों का जायजा लिया और कमेटी के लोगों को कई दिशा निर्देश दिए. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास इस मंदिर निर्माण के मुख्य संरक्षक हैं.

इसे भी पढे़ं:-जमशेदपुर में रोजगार मेला का आयोजन, 548 युवाओं को मिली नौकरी

सूर्य मंदिर कमेटी के अध्यक्ष संजीव सिंह ने बताया कि 22 फरवरी से 29 फरवरी तक सूर्य धाम मंदिर परिसर में नवनिर्मित राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास भी मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि 22 फरवरी से 28 फरवरी तक संध्या बेला में सूर्य धाम में राम कथा का आयोजन किया जाएगा.

संजीव सिंह ने बताया कि सूर्य मंदिर कमेटी की ओर से शहर में 1 लाख धर्म प्रेमियों के बीच कार्ड बांटे जा रहे हैं. मंदिर कमेटी के अनुसार धार्मिक अनुष्ठान के दौरान हजारों की संख्या में राम भक्त और श्रद्धालुओं की भीड़ रहेगी. कमेटी ने जिला प्रशासन से विधि एवं यातायात व्यवस्था को लेकर पत्र लिखकर सहयोग मांगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details